Sarfaraz Khan की धुआंधार पारी, मुंबई ने जीती सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 08:12 PM (IST)

खेल डैस्क : कोलकाता के ईडन गार्डन में खेली जा रही सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 के रोचक फाइनल मुकाबले में मुंबई ने हिमाचल प्रदेश  को सरफराज खान की धुआंधार पारी की बदौलत जीत दर्ज कर ली। हिमाचल ने पहले खेलते हुए एकांत सेन के 37 रनों की बदौलत 143 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी मुंबई के एक समय 119 रन पर 7 विकेट गिर गए थे लेकिन तभी सरफराज ने एक छोर संभालते हुए मुंबई को 3 विकेट से जीत दिला दी। 

हिमाचल प्रदेश की बात करें तो पहले खेलते हुए उनकी शुरूआत खराब रही थी। अंकुश बैंस 4 तो एस. वर्मा 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन चोपड़ा ने निखिल के साथ मिलकार स्कोर 50 पार लगाया। नितिन शर्मा के 0 तो कप्तान ऋषि धवन के 1 रन पर आऊट होने के बाद हिमाचल एक समय मुश्किल में लग रही थी। लेकिन तभी आकाश विशिष्ट ने 25 तो एकांत सेन ने 29 गेंदों में 37 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में मयंक डागर ने 12 गेंदों में 21 रन बनाकर स्कोर 143 रन पर ला खड़ा किया।

Sarfaraz Khan, Himachal Pradesh vs Mumbai, Syed Mushtaq Ali Trophy 2022, cricket news in hindi, सरफराज खान, हिमाचल प्रदेश बनाम मुंबई, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में

मुंबई की ओर से मोहित अवस्थी के साथ तुषान कोटियां सफलतम गेंदबाज रहे। कोटियां ने जहां 15 रन देकर तीन विकेट लीं तो वहीं, मोहित अवस्थी ने 21 रन देकर 3 विकेट लीं। अमन हाकिम खान ने 24 रन देकर एक तो शिवम दूबे ने 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया। 


जवाब में खेलने उतरी मुंबई की शुरूआत भी खराब रही। कप्तान रहाणे फिर से 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तभी पृथ्वी शॉ ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। जायसवाल ने 27, श्रेयस अय्यर ने 26 गेंदों में 34 तो सरफराज खान ने 31 गेंदों में 36 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। हालांकि मुंंबई एक समय 119 रन पर सात विकेट गंवा चुकी थी। मध्यक्रम में शिवम दुबे 7, अमन हाकिम 6 तो शम्स मुलानी 2 रन बनाकर चलते बने थे। लेकिन सरफराज ने अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News