अलविदा बोलना भयानक है- रिटायरमैंट पर खुलकर बोलीं सेरेना विलियमस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 09:56 PM (IST)

खेल डैस्क : अमरीकी टेनिस सनसनी सेरेना विलियम्स आखिरकार टेनिस को अलविदा बोलने की तैयारी कर चुकी हैं। उन्होंने कहा- यूएस ओपन उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। वह इसके बाद अपनी फैमिली को बढ़ाने पर फोक्स करेगी। विलियम्स ने सोमवार रात टोरंटो में अपनी जीत के बाद संन्यास लेने का संकेत दिया था। लेकिन उन्होंने मंगलवार सुबह एक मैगजीन में एक फस्र्ट-पर्सन पीस के साथ इस खबर की पुष्टि की।

Goodbye, Serena Williams, Tennis news in hindi, sports news, Serena Williams Retirement, अलविदा, सेरेना विलियम्स, टेनिस समाचार हिंदी में, खेल समाचार, सेरेना विलियम्स सेवानिवृत्ति

सेरेना ने लिखा- मेरा विश्वास करो, मैं कभी भी टेनिस और परिवार के बीच चयन नहीं करना चाहती थी। मुझे नहीं लगता कि यह उचित है। जब मैंने 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था, तब बहुत से लोगों को इस बात का एहसास नहीं था कि मैं दो महीने की गर्भवती थी। लेकिन मैं इस महीने 41 साल का हो रही हूं। मुझे सेवानिवृत्ति शब्द कभी पसंद नहीं आया। यह मेरे लिए एक आधुनिक शब्द की तरह नहीं लगता है। मैं इसे एक संक्रमण के रूप में सोच रही हूं, लेकिन मैं इस बारे में संवेदनशील होना चाहती हूं कि मैं उस शब्द का उपयोग कैसे करती हूं, जिसका अर्थ कुछ विशिष्ट है और लोगों के एक समुदाय के लिए महत्वपूर्ण है। अलविदा बोलना भयानक है।

Goodbye, Serena Williams, Tennis news in hindi, sports news, Serena Williams Retirement, अलविदा, सेरेना विलियम्स, टेनिस समाचार हिंदी में, खेल समाचार, सेरेना विलियम्स सेवानिवृत्ति

सेरेना ने लिखा- शायद मैं जो कर रही हूं उसका वर्णन करने के लिए सबसे अच्छा शब्द विकास है। मैं यहां आपको यह बताने के लिए हूं कि मैं अन्य महत्वपूर्ण चीजों के लिए टेनिस से दूर हो रही हूं। कुछ साल पहले मैंने चुपचाप सेरेना वेंचर्स एक उद्यम पूंजी फर्म शुरू की थी। उसके तुरंत बाद मैंने एक परिवार शुरू किया। मैं उस परिवार को विकसित करना चाहती हूं। 

 

सेरेना को इस साल की शुरुआत में विंबलडन के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था। उसने कहा कि वह इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क में यूएस ओपन में हिस्सा लेने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं। सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं, जो मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड के बराबर हैं। 40 वर्षीय ने कहा- दुर्भाग्य से मैं इस साल विंबलडन जीतने के लिए तैयार नहीं थी। और मुझे नहीं पता कि मैं न्यूयॉर्क जीतने के लिए तैयार होऊंगी या नहीं। लेकिन मैं कोशिश करने जा रही हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News