श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से बाहर हुए शरीफुल

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 05:05 PM (IST)

ढाका : बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज शरीफुल इस्लाम को चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच के चौथे दिन दाहिने हाथ में चोट लगी है। इस चोट की वजह से शरीफुल श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। एक्स-रे में फ्रैक्चर का पता चला है और अनुमान लगाया गया है कि शरीफुल चार से पांच सप्ताह के लिए क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे, जिससे उन्हें 16 जून से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज सीरीज के पहले टेस्ट से भी बाहर रहना पड़ सकता है। 

चयनकर्ताओं ने 23 मई से ढाका में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए एक अपरिवर्तित टीम की घोषणा करते हुए शरीफुल की जगह किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है। फिजियो बायजिदुल इस्लाम ने गुरुवार को बीसीबी की एक विज्ञप्ति में कहा, ‘बल्लेबाजी के दौरान शरीफुल इस्लाम के दाहिने हाथ में चोट लगी थी। चौथे दिन के खेल के बाद एक एक्स-रे किया गया, जिसमें फ्रैक्चर का पता चला है। इस तरह की चोटों को ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह लगते हैं और इसके बाद कुछ हफ़्ते का पुनर्वासन होता है। वह चार से पांच सप्ताह तक खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

कसुन रजिता की एक शॉटर् पिच गेंद को खेलते हुए शरीफुल को यह चोट लगी। इसके बाद बायजिदुल एक दो बार उनकी मदद के लिए आए मैदान पर आए लेकिन शरीफुल ने बल्लेबाज़ी जारी रखी। चार ओवर बाद वह रजिता की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने गए और दर्द से कराहते हुए नीचे गिर गए। अंतत: उन्हें रिटायरहर्ट होना पड़ा। बांग्लादेश की पारी यहीं पर 465 रनों के कुल योग पर ख़त्म हो गई। बांग्लादेश पहले से ही खिलाड़यिों के चोट से जूझ रहा है। तस्कीन अहमद और मेहदी हसन मिराज टीम में नहीं हैं।

अगले महीने बांग्लादेश के वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी तस्कीन की भागीदारी चिंता का विषय है। इस महीने की शुरुआत में कंधे की चोट के लिए लंदन के एक विशेषज्ञ से संपर्क करने वाले तस्कीन का इस समय उपचार चल रहा है। इसलिए चयनकर्ताओं ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि उन्हें वेस्टइंडीज में टेस्ट के लिए विचार किया जाएगा या नहीं। बांग्लादेश की टीम जुलाई के मध्य तक दो टेस्ट, तीन टी20 और तीन वनडे खेलने के लिए 5 जून को वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News