धोनी के चक्रव्यूह में फंसी गुजरात टाइटंस, शास्त्री ने धोनी के साथ इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 11:42 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: मंगलवार को आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइंट्स को 15 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में चेन्नई द्वारा दिए गए 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के लिए एक समय जीत आसान प्रतीत हो रही थी, लेकिन चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने अपनी शानदार कप्तानी, सही समय पर सही बॉलिंग चेंज और बेहतरीन फील्ड पॉजिशन से मैच का रूख पल्ट दिया। इस मैच के बाद भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धोनी की कप्तानी की जमकर तारीफ की और इसके साथ उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ को शानदार बल्लेबाजी के लिए जीत का श्रेय दिया।

मैच पर टिप्पणी करते हुए, शास्त्री ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में 9वें स्थान पर रही थी, लेकिन इस सीजन में टीम ने जोरदार वापसी की। मैच के बाद शास्त्री ने कहा, "चेन्नई सुपर किंग्स रोमांचित होगी। वे पिछले साल 9वें नंबर पर थे और वे पिछले तीन मुकाबलों में गुजरात टाइटंस से तीन बार हार चुके थे। आज मैदान में आकर और इस तरह से मैच खेलने के लिए, वे इन शर्तों को जानते हैं , चलो निष्पक्ष रहें। जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उन्हें पता था कि क्या चाहिए। 160 से अधिक का स्कोर कुछ भी एक बोनस था, 170+ ने उन्हें शानदार स्थिति दी।

धोनी की मैच मे शानदार कप्तानी रही

PunjabKesari

रवि शास्त्री ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी की सराहना करते हुए कहा कि वह फील्डिंग को नियंत्रित करने में माहिर थे। चेन्नई के खिलाड़ियों ने मैच के अंतिम ओवरों में जीत पर मुहर लगाने के लिए गुजरात के धाकड़ बल्लेबाज विजय शंकर और राशिद खान के दो शानदार कैच लपके। जिसपर शास्त्री ने कहा, "आप जानते थे कि स्पिनर के आते ही खेल शुरू हो जाएगा। एमएस धोनी एक मास्टर हैं जो फील्ड को नियंत्रित कर रहे हैं। वह अपने फील्ड प्लेसमेंट को सही कर रहे हैं, उन गेंदबाजी में बदलाव ला रहे हैं और वे सभी हाजिर हैं।"

रुतुराज गायकवाड़ को जाता है जीत का श्रेय

PunjabKesari

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स कब ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने 44 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली और वह इस मैच में एकमात्र बल्लेबाज थे, जिन्होंने अर्धशतक जमाया। मैच के बाद रवि शास्त्री ने इस खिलाडी की जमकर सराहना की।

शास्त्री ने कहा, "एक व्यक्ति जिसे आज मैं जीत का श्रेय देना चाहूंगा, वह है रुतुराज गायकवाड़ हैं। उन्होंने आज बल्लेबाजी को आसान बना दिया। आपने अन्य सभी बल्लेबाजों को संघर्ष करते देखा और ओपनिंग करते हुए उनकी पारी ने सीएसके को अच्छी शुरूआत की।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News