शिवम शर्मा के चटकाए 7 विकेट, बिहार के खिलाफ 5 विकेट से जीता यूपी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 10:13 PM (IST)

बैंगलूरू : शिवम शर्मा (31 रन पर सात विकेट) के कातिलाना प्रहार के बाद प्रियम गर्ग (57), अक्शदीप नाथ (54) और उपेन्द्र यादव (51) की अर्धशतकीय पारी के दम पर उत्तर प्रदेश ने विजय हजारे एलीट ग्रुप बी के मुकाबले में बुधवार को बिहार के खिलाफ 5 विकेट से आसान जीत दर्ज की। अलूर क्रिकेट स्टेडियम टास हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार की पूरी टीम 46.1 ओवर में 193 रन पर सिमट गई जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश ने विजय लक्ष्य को 28 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।


यूपी के मध्यम तेज गेंदबाज आकिब खान ने अपने शुरूआती स्पेल के पहले दो ओवरों में बिहार की सलामी जोड़ी को निपटा दिया। मात्र तीन रनों पर दो अहम विकेट गंवाने के बावजूद बिहार के खिलाड़ी दवाब में नहीं आये। यशस्वी रिषभ (67) ने पहले बबूल कुमार (38) के साथ 76 रन की पार्टनरशिप की और बाद में महरौर (28) के साथ मिलकर महत्वपूर्ण 63 रन जुटाए। एक समय 37 ओवर में चार विकेट पर 142 रन बनाकर वापसी कर चुकी बिहार की टीम को नेस्तानाबूद करने का बीड़ा शिवम शर्मा ने उठाया और एक के बाद 7 विकेट चटका कर निर्धारित 50 ओवर से पहले ही पूरी टीम का पुलिंदा बांध दिया।


यूपी की शुरूआत भी फीकी रही जब उसकी सलामी जोड़ी 27 रन जोड़कर पवेलियन लौट गयी हालांकि बाद में प्रियम गर्ग और अक्शदीप नाथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा किया और अपने अपने अर्धशतक पूरे किये। प्रियम ने अपनी पारी में 38 गेंद खेलकर आठ चौके और दो छक्के की मदद से 57 रन बनाये जबकि दूसरे छोर पर डटे अक्शदीप ने शांत भाव से खेलते हुए 70 गेंदो पर 54 रन जोड़े। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज उपेन्द्र यादव ने 36 गेंदों पर 51 रन ठोक कर टीम की जीत को हलुआ बना दिया।

बिहार की ओर से आशुतोष अमन को दो विकेट मिले वहीं सूरज कश्यप,ए राज और शब्बीर खान ने एक एक विकेट अपनी झोली में डाला। इस जीत के साथ यूपी के तीन मैचों में आठ अंक हो चुके है। उसने अपने पहले मुकाबले में गत चैंपियन कर्नाटक को घुटनो पर बैठाया था हालांकि अगले मुकाबले में उसे केरल के खिलाफ हार का कड़वा घूंट पीना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News