भारत से हार पर भड़के शोएब मलिक, बाबर आजम से कहा- तुम्हारा दिमाग कब काम करेगा, कप्तानी छोड़ दो

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 11:41 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर शोएब मलिक ने अपने पूर्व साथी बाबर आजम पर निशाना साधा है। मलिक ने कहा कि बाबर आजम को टी20आई कप्तान का पद छोड़ देना चाहिए। 

मलिक ने अभी तक आधिकारिक तौर पर टी20आई प्रारूप से संन्यास नहीं लिया है, ने पाकिस्तान की ओर से विशेषकर वर्तमान कप्तान के लिए कुछ कठोर शब्द आरक्षित रखे थे। मलिक ने कहा कि बाबर को कप्तानी से हटा देना चाहिए क्योंकि वह एक बल्लेबाज के तौर पर प्रदर्शन नहीं कर सकते। पाकिस्तान रविवार 9 जून को भारत के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में हार गया जिससे न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 120 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान समेत पूरी बैटिंग लाइन-अप फेल हो गई और पाकिस्तान 6 रन से मैच हार गया। 

शोएब मलिक ने कहा, 'मैं काफी समय से कह रहा हूं, कृपया कप्तानी छोड़ दें। आप एक क्लास खिलाड़ी हैं और आप अपना क्लास तभी दिखा पाएंगे जब आपके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारियां नहीं होंगी। अगर बाबर कप्तानी से दूर रहते हैं, तो ऐसा होगा। उनके लिए अच्छा है।' 

शोएब मलिक ने तकनीकी रूप से गलत पारी खेलने के लिए बाबर की आलोचना की और पूछा कि कठिन परिस्थितियों में बाबर का दिमाग कब काम करेगा। उन्होंने कहा, 'लोग बाबर और रिज़वान के स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते रहते हैं, इसलिए आप सईम अयूब को लाए। कल, यह 120 का पीछा था, आप कल अपने स्ट्राइक रेट में सुधार करने की कोशिश क्यों कर रहे थे? मंच हर तरह से तैयार किया गया था। यदि एक नेता के रूप में और एक बल्लेबाज, इस तरह की स्थितियों में आपका दिमाग सक्रिय नहीं होता है तो ऐसा कब होगा? मैं आज यह कहने के लिए मजबूर हूं कि टी20आई प्रारूप में इस टीम के मूल खिलाड़ी का समर्थन करना बंद करना होगा।' 

पाकिस्तान भारी परेशानी में है और उसे टी20 विश्व कप 2024 में बने रहने के लिए अपने अंतिम दो मैच बड़े अंतर से जीतने की जरूरत है क्योंकि भारत से पहले पाकिस्तान को अमेरिका से भी हार का सामना करना पड़ा था। करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान का अगला मुकाबला न्यूयॉर्क में कनाडा से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News