इन दो युवाओं के हाथ में भारत के शीर्ष क्रम का भविष्य, पीटरसन ने बताए नाम

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 07:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क :  राजस्थान रॉयल्स के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मौजूदा आईपीएल 2023 में काफी उम्मीदें दिखाई हैं और अपनी योग्यता साबित की है। अब तक 13 मैचों में, 21 वर्षीय ने 575 रन बनाए हैं। जायसवाल ने कई तरह के शॉट खेले हैं और इसने केविन पीटरसन को इतना प्रभावित किया है कि इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी का मानना है कि जायसवाल निश्चित रूप से भारत के 50 ओवर के विश्व कप टीम में फिट हो सकते हैं।

पीटरसन का यह भी मानना है कि जायसवाल और शुभमन गिल भारतीय टीम के भविष्य के सितारे हैं और इस प्रकार चाहते हैं कि टीम प्रबंधन अधिक समय बर्बाद न करे और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में अधिक अवसर प्रदान करे। 

पीटरसन ने बेटवे के लिए एक कॉलम में लिखा, “हम शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल में भारत के शीर्ष क्रम का भविष्य देख रहे हैं। मैं वास्तव में 50 ओवर के विश्व कप के लिए जायसवाल को मजबूती से देखूंगा। मैं उसे खून दूंगा और उसे जाने दूंगा। मुझे लगता है कि 50 ओवर निकट भविष्य में अतीत जैसा बनने जा रहा है, लेकिन मैं उन्हें तुरंत टीम में शामिल कर लूंगा।''

जायसवाल और गिल स्टार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में शुभमन गिल ने एक शानदार शतक लगाया और इसके साथ ही उन्होंने अब आईपीएल 2023 में अब तक 13 मैचों में 576 रन बनाए हैं। उनके और जायसवाल के बारे में बात करते हुए, पीटरसन ने कहा कि वे पूर्ण सितारे हैं जो महानता के लिए किस्मत में हैं।

पीटरसन ने लिखा, “आईपीएल युवा खिलाड़ियों को तीन चीजें देता है। यह उन्हें खेलने का अवसर देता है, यह उन्हें दुनिया भर के प्रशंसकों की दृश्यता देता है, और यह कड़े मैच में तीव्रता में प्रदर्शन करने में सक्षम होने की क्षमता देता है। स्टेडियम भरे हुए हैं, सब कुछ व्यस्त है, और यह उच्च तीव्रता वाला है। यदि आप इसमें सफल हो जाते हैं और सभी तीन चीजों को हासिल कर लेते हैं तो आपका अंतरराष्ट्रीय खेल खेलना तय है। यही मैंने इन दो युवाओं में विशेष रूप से देखा है, वे सितारे हैं। वे केवल हिट और मिस क्रिकेटर नहीं हैं, वे पूर्ण गुणवत्ता वाले हैं।”


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News