सिकंदर रजा पहली गेंद पर आऊट, बांग्लादेश ने गंवाया अंतिम वनडे, सीरीज 2-1 से जीती

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 09:18 PM (IST)

हरारे : बांग्लादेश ने बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में जिंबाब्वे को 105 रन से हराकर सांत्वना भरी जीत दर्ज की। शुरुआती दो मैच जीतकर श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुकी जिंबाब्वे की टीम बांग्लादेश के नौ विकेट पर 256 रन के जवाब में हरारे स्पोट्र्स क्लब पर 32.2 ओवर में 151 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज अनामुल हक ने 71 गेंद में 76 रन बनाए जबकि अफीफ हुसैन ने 81 गेंद में नाबाद 85 रन की पारी खेली।

 

बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर यह बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन मेजबान जिंबाब्वे की टीम फायदा नहीं उठा सकी। जिंबाब्वे ने पहले और दूसरे ओवर में एक-एक विकेट गंवाने के बाद छठे ओवर में दो विकेट खोए जिससे टीम का स्कोर 4 विकेट पर 18 रन हो गया। जिंबाब्वे ने इसके बाद भी नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। जिंबाब्वे के स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा शून्य पर ही आऊट हो गए। रजा ने पिछले दोनों मैचों में शतक लगाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा किया था। 

 

जिंबाब्वे के लगातार विकेट गिरने के कारण 23वें ओवर में उनका स्कोर 9 विकेट पर 83 हो गया था लेकिन अंतिम दो बल्लेबाजों रिचर्ड नगारवा (नाबाद 34) और विक्टर नयाउची (26) ने 68 रन की साझेदारी कर हार का अंतर कम कर दिया। इन दोनों के बाद टीम के स्कोर में सबसे अधिक योगदान 25 अतिरिक्त रन का रहा। नए कोच डेव हॉटन के मार्गदर्शन में जिंबाब्वे ने 2017 से किसी शीर्ष देश के खिलाफ पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीती। जिंबाब्वे ने टी-20 सीरीज भी 2-1 से जीती थी जो किसी शीर्ष टीम के खिलाफ इस प्रारूप में उसकी पहली श्रृंखला जीत थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News