साउथ अफ्रीका ने विंडीज को 87 रनों से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 08:43 PM (IST)

सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में कागिसो रबाडा (50/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत गुरुवार को पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के ऊपर 87 रन की प्रभावशाली जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के सामने 247 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में विंडीज 159 रन ही बना सकी। कैरिबियाई टीम के लिए जर्मेन ब्लैकवुड ने 93 गेंद पर 12 चौकों और एक छक्के के साथ 79 रन की पारी खेली, हालांकि किसी और बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। रबाडा ने दूसरी पारी में अपनी धारदार गेंदबाजी से वेस्ट इंडीज को धराशाई करते हुए छह विकेट लिये, जिसमें ब्लैकवुड का विकेट शामिल रहा। 

वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन की शुरुआत दमदार तरीके से की और दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 116 रन पर समेट दिया। प्रोटियाज़ के पास हालांकि पहली पारी की बढ़त थी इसलिये वह वेस्टइंडीज को 247 रन का लक्ष्य दे सका। रबाडा ने माकर जैनसेन (33/2) के साथ मिलकर मेहमान टीम के पांच विकेट सिर्फ 33 रन पर ही गिरा दिये। ब्लैकवुड ने हालांकि अपनी प्रत्याक्रमण नीति से वेस्टइंडीज की कुछ उम्मीदें जगाईं। ब्लैकवुड ने जोशुआ डी सिल्वा (17) के साथ छठे विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की। रबाडा ने डी सिल्वा को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी और विकेटों का सिलसिला फिर शुरू हो गया। 

रबाडा ने जेसन होल्डर (18) को आउट किया, जबकि पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले आनरिक नॉर्खिया (48/1) ने अल्ज़ारी जोसेफ़ का विकेट निकाला। लक्ष्य से 90 रन दूर ब्लैकवुड भी रबाडा का शिकार हो गये और आखिरकार वेस्टइंडीज की बची-कुची उम्मीद समाप्त हुई। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला आठ मार्च से जोहान्सबर्ग के वॉन्डरर्स स्टेडियम पर खेला जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News