द. अफ्रीका के कप्तान बावुमा ने की इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा- वह हमारे लिए बहुत कीमती

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 11:29 AM (IST)

पार्ल : दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में द. अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने मलान के साथ मिलकर 132 रन की शतकीय साझेदारी निभाई। डिकॉक ने 78 और मलान ने 91 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। मैच के बाद द. अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने डिकॉक की तारीफ की। 

बावुमा ने कहा कि बहुत खुश हूं। हम सीरीज जीतना चाहते थे और असल में 2 मैचों के बाद ऐसा करने की उम्मीद नहीं कर रहे थे। हमारे प्रदर्शन से बहुत कुछ सकारात्मक चीजे ले सकते हैं। डिकॉक को टीम में पाकर अच्छा लगा और उसने हमें फिर से याद दिलाया कि वह हमारे लिए इतना मूल्यवान खिलाड़ी क्यों है। एक टीम के तौर पर हमें अपनी काबिलियत पर काफी भरोसा और आत्मविश्वास है। हम ऐसी टीम नहीं हैं जो सुपरस्टार होने या व्यक्तिगत प्रदर्शन पर भरोसा करने पर गर्व करती है। हम वास्तव में कोशिश करते हैं और एक टीम प्रयास करते हैं। टेस्ट से इस सीरीज आने के बाद किसी को भी हम पर ज्यादा भरोसा नहीं था और इससे हमें काफी प्रेरणा मिली। 

बावुमा ने कहा कि पिछले महीने में प्रदर्शन वास्तव में अच्छा रहा है। स्पिनरों ने शानदार काम किया है। यह बहुत अच्छी बात है। हम तेज गेंदबाजों पर गर्व करते हैं लेकिन स्पिन गेंदबाजों को हमारे लिए खेल जीतते हुए देखना वास्तव में हमें एक अच्छी टीम बनाता है। मैं कप्तानी का आनंद लेता हूं और मैंने घरेलू क्रिकेट के बाद से इसका आनंद लिया है। मैं कोशिश करता हूं कि मैं टीम में अन्य लोगों को कैसे प्रेरित कर सकता हूं। 3-0 से सीरीज जीतना 2-1 से बहुत बेहतर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News