SA v SL : एनरिक नॉर्त्जे की तेज गेंदबाजी के आगे 157 रन पर ढेर हुए श्रीलंकाई बल्लेबाज

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 09:26 PM (IST)

जोहानिसबर्ग : कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशानी का सामना कर रही श्रीलंका की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रविवार को यहां 157 रन पर आल आउट हो गयी। चाय के विश्राम तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 22 रन बना लिये। एनरिज नोर्जे (56 रन पर छह विकेट) और वियान मुलदर (25 रन पर तीन विकेट) की तेज गेंदबाजी का श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और पूरी टीम महज 40.3 ओवर ही खेल पाई।

PunjabKesari

सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने 67 गेंद में 60 रन बनाकर श्रीलंका को अच्छी शुरूआत दिलायी थी। टीम शुरुआती 20 ओवरों के बाद एक विकेट पर 71 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद मुलदर की गेंद पर परेरा के आउट होते ही उनकी पारी बिखर गयी। 22 साल के मुलदर ने परेरा को पवेलियन भेजने के बाद उसी ओवर में कुसल मेंडिस (शून्य) और अगले ओवर में लाहिरू तिरिमाने (17) के अहम विकेट झटक कर श्रीलंका को मुश्किल में डाल दिया। 

लंच के समय टीम ने 24 ओवर में पांच विकेट पर 84 रन बनाये थे। इससे पहले श्रीलंका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन नोर्जे ने कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (दो रन) को विकेट के पीछे कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलायी। उन्होंने दिन के पहले सत्र में पदार्पण कर रहे मिनोद भानुका को भी चलता किया। नोर्जे ने आखिरी पांच में से चार विकेट लेकर टेस्ट करियर का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 

PunjabKesari

चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रहे श्रीलंका को इस मैच के लिए चार बदलाव करने पड़े। टीम इस मुकाबले में बल्लेबाज दिनेश चंदीमल, आलराउंडर धनंजय डिसिल्वा तथा तेज गेंदबाज कासुन रजिता और लाहिरू कुमारा के बिना उतरी। इनकी जगह तिरिमाने, भानुका, दुसमंत चमीरा और असिता फर्नांडो को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। बल्लेबाज भानुका के अलावा तेज गेंदबाज फर्नांडो का भी यह पहला टेस्ट मैच है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। इस तरह से उसने फिट तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखलाओं को देखकर अंतिम एकादश में नहीं रखा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News