स्टोक्स ने बताई आईपीएल नीलामी से बाहर होने की वजह, कहा- यह है मेरी पहली प्राथमिकता

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 06:49 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा है कि उन्होंने इस सप्ताहांत में होने वाली आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से खुद को बाहर रखने का विकल्प इसलिए चुना है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट उनकी पहली प्राथमिकता है। स्टोक्स ने ब्रिटेन के एक राष्ट्रीय दैनिक अखबार के कॉलम में लिखा कि उन्होंने इस बारे में काफी सोचा कि उन्हें नीलामी में हिस्सा लेना चाहिए या नहीं, लेकिन अंतत: उन्होंने फैसला किया कि काउंटी चैंपियनशिप क्रिकेट खेलने से उन्हें और इंग्लैंड की टीम को लाभ मिलेगा। 

उल्लेखनीय है कि जो रूट, सैम करेन और क्रिस वोक्स के साथ स्टोक्स आईपीएल नीलामी में शामिल न होने वाले इंग्लैंड के मल्टी-फॉर्मेट खिलाड़ियों में से एक हैं, हालांकि जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान और मार्क वुड सहित अन्य खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे। आईपीएल में चुने गए इंग्लैंड के किसी भी टेस्ट खिलाड़ी को शायद इस आईपीएल सीजन के अंतिम दौर में घर वापस लौटना पड़े, क्योंकि तब इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू करेगी। 

स्टोक्स आईपीएल के 2017 सीजन में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' रहे थे और 2018 में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने सबसे ज्यादा कीमत (12 करोड़ रुपए) देकर खरीदा था। राजस्थान के लिए वापसी करते हुए स्टोक्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उन्होंने 31 मैचों में महज दो अर्द्धशतक बनाए और 16 विकेट लिए, लेकिन एक ऑलराउंडर के रूप में प्रतिभाशाली होने के कारण वह इस नीलामी में एक प्रमुख खिलाड़ी रहते। लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने संकेत भी दिया था कि फ्रेंचाइजी ने माकर्स स्टॉयनिस से पहले स्टोक्स को टीम में शामिल किया होता अगर वह उपलब्ध होते। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News