सुनील गावस्कर बोले, टेस्ट में भारत का ‘गिलक्रिस्ट’ बन सकता है ये खिलाड़ी

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 03:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: अपने टेस्ट करियर की शुरुआत में अपनी बल्लेबाजी के जौहर से फैन्स पर अपनी छाप छोड़ने वाले 21 साल के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को अब एक दिग्गज स्टार फैन मिला है। पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर पंत की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए हैं और उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देख रहे हैं। गावस्कर ने इस युवा खिलाड़ी के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा कि “उनमें भारत का एडम गिलक्रिस्ट बनने की क्षमता है”।

बेहतरीन खिलाड़ी हैं पंत- गावस्कर

PunjabKesari

गावस्कर ने कहा, “पंत ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, ऐसा लगा जैसे वो कोई जश्न मना रहे हैं। वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अगर टीम के पास नंबर-6 पर ऐसा बल्लेबाज है तो वो गिलक्रिस्ट के होने जैसा है। गिलक्रिस्ट जब बल्लेबाजी करने आते थे तो ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं होते थे और वो तूफानी शतक जड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को 350-400 के स्कोर तक ले जाते थे, मुझे लगता है कि पंत में ऐसा करने की क्षमता है”।

पंत ने दिखाया अपनी बल्लेबाजी का जौहर

PunjabKesari

पंत ने हैदराबाद टेस्ट के दूसरे दिन दमदार बल्लेबाजी करते हुए 85 रन की नाबाद पारी खेली और रहाणे के साथ बेहतरीन साझेदारी करते हुए भारत को 367 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। मैच के तीसरे दिन हालांकि पंत अपने शतक से चूकते हुए 92 रन पर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने 5वें विकेट के लिए 152 रन जोड़ते हुए टेस्ट टीम में अपनी उपयोगित फिर साबित कर दी। पंत ने इससे पहले राजकोट टेस्ट में भी विंडीज के खिलाफ 92 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड दौरे के आखिरी टेस्ट की चौथी पारी में भी मुश्किल परिस्थितियों में शतक जड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News