इंग्लैंड की खैर नहीं, सूर्यकुमार बोले- नॉकआउट के लिए पूरी तैयारी है, माहौल भी अच्छा है

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 05:56 PM (IST)

मेलबर्न: टी20 विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की पुष्टि रविवार सुबह ही हो चुकी थी, लेकिन फिर भी भारत ने सुपर-12 चरण में जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मुकाबले में कोई कसर नहीं छोड़ी और मैच में एक बड़ी जीत हासिल करके ग्रुप-2 की अंक तालिका में नंबरृ1 टीम बनी। इस मैच में एक बार फिर भारतीय धुरंधर बल्लेबाद सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में नाबाद 61 रन की तूफानी पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। एक और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के बाद सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड को सावधान करते हुए कहा कि उनकी नॉकआउट मुकाबले के लिए भी पूरी तैयारी है।

मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद सूर्यकुमार ने कहा,"मुझे लगता है कि जब मैं और हार्दिक एक साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो योजना बहुत स्पष्ट थी। उन्होंने कहा कि हमें सकारात्मक रास्ता अपनाना चाहिए और हमने गेंद को हिट करना शुरू किया और बिल्कुल नहीं रुके। मुझे लगता है कि टीम में माहौल वास्तव में अच्छा है और हमारी नॉकआउट की ओर भी तैयारी पूरी है, वास्तव में नॉकआउट मैच के लिए हम तत्पर हैं।"

PunjabKesari

सूर्यकुमार ने आगे अपनी बल्लेबाजी पर बात करते हुए कहा,"मेरी योजना हमेशा स्पष्ट रही है, मैं नेट्स में वही काम करता हूं, वही शॉट्स का अभ्यास करता हूं। मैं स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करता हूं और टीम को क्या चाहिए, उसके हिसाब से। टी20 रैंकिंग में नंबर-1 पर होना, यह वास्तव में अच्छा लगता है। आपको हर बार शून्य से शुरुआत करनी होती है, मैं यही सोचता हूं। देखते हैं कि अगले गेम में यह कैसा होता है।"

मैच की बात करें तो भारत ने इस मुकाबले में 71 रनों के साथ बड़ी जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन का स्कोर बोर्ड पर खड़ा कर दिया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम भारतीय गेंजबाजी की गुत्थी समझ नहीं पाई और पूरी टीम 17.2 ओवर में 115 रनों पर ढेर हो गई।

गौर हो कि भारत की जीत के साथ अब सेमीफाइनल मुकाबलों का शेड्यूल भी सामने आ गया है। टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 9 नवंबर को भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 से सिडनी में खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 बजे से एडिलेड में खेला जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News