T20 WC: लैंगर ने की टीम की तारीफ, चुनौतियों के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने खेली शानदार क्रिकेट

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 03:25 PM (IST)

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनकी टीम ने मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में शानदार क्रिकेट खेली है और उन्हें इस प्रयास पर गर्व है। दक्षिण अफ्रीका द्वारा इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराने में विफल रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को वेस्टइंडीज को भी हराया। 

एक समाचार पत्र ने लैंगर के हवाले से कहा, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हमने वास्तव में इसके बारे में बात की थी। कल जो हुआ उसके बारे में हम कुछ नहीं कर सकते। हमारे पास एक समृद्ध इतिहास है लेकिन हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। हम कुछ भी नहीं कर सकते कि क्या हो सकता है भविष्य में टीम के साथ, या वास्तव में कुछ भी। 

उन्होंने कहा, पिछले दो मैचों में खिलाड़ियों से मुझे सबसे ज्यादा गर्व हुआ है। हमने विशेष रूप से रन रेट के बारे में बात नहीं करने के बारे में बात की है। हमने बांग्लादेश को सस्ते में आउट किया, हमने इसके बारे में बात की, लेकिन हम बस हमारी प्रक्रियाओं के बारे में बात करना चाहते थे, हमारे सिस्टम के बारे में बात करने के लिए, अभी हम जो कर सकते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में बात करें। 

डेविड वार्नर की धमाकेदार पारी सिर्फ 56 गेंदों में आई और 32 गेंदों पर 53 रन के मिशेल मार्श के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 123 रन बनाए, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज के खिलाफ 158 रनों का पीछा करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। हमें इसे जीतने के लिए इसमें शामिल होना होगा। हमें कल जीतना था, यह एक तनावपूर्ण दिन था, हमने कल रात दक्षिण अफ्रीका-इंग्लैंड का खेल देखा, लेकिन हमने वही किया जो हम कर सकते थे और जिस तरह से खिलाड़ियों ने ऐसा किया मुझे वास्तव में गर्व है। उन्होंने सभी चुनौतियों के बावजूद शानदार क्रिकेट खेला है और हमें ऐसा करते रहना होगा। 

उन्होंने कहा, जब ये एक साथ हों तब तक वे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम बन सकते हैं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड इस समय आगे बढ़ रहा है और हमे रोमांचक संभावना मिली है और हम इस टूर्नामेंट से बहुत अच्छा सबक और आत्मविश्वास ले रहे हैं कि कैसे हम अभी टी20 क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया अब शायद सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा। 

लैंगर ने अंत में कहा कि हम विकसित होते रहते हैं, मैं विकसित होता रहता हूं, उम्मीद है कि मैंने लंबे समय से दिखाया है कि मैंने खेल में जो किया है उसका ट्रेडमार्क रहा है। इसके बारे में बात करना एक बात है, इसे अभ्यास में लाना दूसरी बात है। लैंगर ने कहा, 'इस समय यहां बहुत अच्छा माहौल है, ग्रुप के भीतर एक अच्छा अहसास है, अच्छा क्रिकेट खेल रहा है, इसलिए कुछ सही हो रहा होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News