टी20 वर्ल्ड कप : भारत-पाक मैच में इन अनुभवियों के हाथों में होगी अंपायरिंग

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 03:55 PM (IST)

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आगामी पुरूष टी20 विश्व कप के राउंड वन और सुपर 12 चरण के लिए गुरूवार को 20 मैच अधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा की जिसमें नितिन मेनन मैच अंपायरों में एकमात्र भारतीय हैं। अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी अंपायर मराइस इरासमस और इंग्लैंड के क्रिस गाफाने भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मैच के दो मैदानी अंपायर होंगे जबकि रिचर्ड इलिंगवर्थ टीवी अधिकारी होंगे। डेविड बून मैच रैफरी होंगे। टी20 विश्व कप के लिए 16 अंपायर और चार मैच रैफरियों को चुना गया है। 

45 मैच के टूर्नामेंट में तीन अंपायर - अलीम डार, इरासमस और रॉड टकर - ऐसे होंगे जो अपने छठे पुरूष टी20 विश्व कप में अधिकारी होंगे। मस्कट (ओमान), अबुधाबी, शारजाह और दुबई (संयुक्त अरब अमीरात) में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिये चार मैच रैफरियों में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ भी शामिल हैं। सेमीफाइनल और फाइनल के लिये मैच अधिकारियों की घोषणा आने वाले समय में की जायेगी। 

आईसीसी ने कहा कि मैच अधिकारियों के 20 मजबूत ग्रुप का मतलब है कि कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद पहली बार टूर्नामेंट के सभी मैचों के लिये तटस्थ अंपायर होंगे। श्रीलंका के कुमार धर्मसेना आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल में मौजूद मैदानी अंपायरों में से एक थे। वह टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड के क्रिस गाफाने के साथ होंगे जिसमें ओमान का सामना पापुआ न्यू गिनी से होगा। 

आईसीसी के अंपायरों और रैफरियों के सीनियर मैनेजर एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा, ‘हमें आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप के लिये दुनिया के कुछ शीर्ष अधिकारियों को नियुक्त करके खुशी हो रही है जिसमें 16 अंपायर और चार मैच रैफरी शामिल हैं।' 

मैच रैफरी : डेविड बून, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, जवागल श्रीनाथ 
अंपायर : क्रिस ब्राउन, अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मराइस इरासमस, क्रिस गाफोन, माइकल गॉ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसन रजा, पॉल रिफेल, लैंगटन रूसेरे, रॉड टकर, जोएल विल्सन, पॉल विल्सन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News