टी20 विश्व कप : जिम्बाब्वे पहली बार सुपर-12 में, स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराया

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 05:01 PM (IST)

होबार्ट : जिम्बाब्वे ने कसी हुई गेंदबाजी के बाद क्रेग इर्विन (58) के अर्द्धशतक और सिकंदर रजा के 40 रनों की बदौलत स्कॉटलैंड को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में शुक्रवार को पांच विकेट से हराकर पहली बार टूर्नामेंट के दूसरे चरण में जगह बनाई। जिम्बाब्वे इस जीत के साथ ग्रुप-बी की तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करके टी20 विश्व कप के सुपर-12 चरण में पहुंच गई, जबकि टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड का सफर समाप्त हो गया है। 

स्कॉटलैंड ने पहले दौर के अंतिम मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए जॉर्ज मन्सी (54) के अर्द्धशतक के दम पर ज़म्बिाब्वे को 133 रन का लक्ष्य दिया। जिम्बाब्वे ने इर्विन-रजा की अर्द्धशतकीय साझेदारी से यह लक्ष्य नौ गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए ज़म्बिाब्वे के तीन विकेट 42 रन पर गिरने के बाद इर्विन और रज़ा ने टीम को संभाला। इर्विन ने 54 गेंदों पर छह चौकों के साथ 58 रन की संयम भरी पारी खेली। रजा ने विस्फोटक रुख अपनाते हुए 23 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के जड़कर 40 रन बनाए। टीम का स्कोर 119 रन होने तक दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए, जिसके बाद मिल्टन शुंबा और रायन बर्ल ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News