साऊथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज की Team india का ऐलान, शमी की हुई वापसी

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 05:51 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी-20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। साऊथ अफ्रीका सीरीज में भारतीय ऑलराऊंडर हार्दिक पांड्या को रैस्ट दी गई है जबकि उनकी जगह दीपक हुड्डा पर भरोसा जताया गया है। शमी की टी-20 टीम में वापसी हो गई है। वह दोनों सीरीज में खेलते नजर आएंगे। उन्हें टी-20 विश्व कप 2022 के लिए चुनी टीम में स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है। यानी इन दो सीरीज में प्रदर्शन ही तय करेगा कि उन्हें टी-20 विश्व कप की प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी या नहीं। 

 

ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 से 25 सितंबर तक तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली के मैदान पर होगा। 23 सितंबर को नागपुर में दूसरा टी-20 तो 25 को हैदराबाद के मैदान पर तीसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। 


दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।
28 सितंबर से 11 अक्तूबर तक भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टी-20 तो तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगी। पहला टी-20 त्रिवेंद्रमपुरम में 28 सितंबर को होगा। दूसरा दो अक्तूबर को गुवाहाटी में तो तीसरा 4 अक्तूबर को इंदौर के मैदान पर। 6 अक्तूबर से पहला वनडे लखनऊ तो दूसरा वनडे रांची के मैदान पर 9 अक्तूबर को खेला जाएगा। आखिरी वनडे 11 अक्तूबर को दिल्ली के मैदान पर होगा। उम्मीद है कि वनडे टीम की कप्तानी शिखर धवन करेंगे।

 

नोट : हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News