टीम इंडिया के धुरंधारों ने याद की 2011 की ऐतिहासिक जीत, किए यह ट्वीट

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 03:20 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय टीम के 2011 क्रिकेट विश्व कप जीत को 11 साल पूरे हो गए हैं। सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना ने शनिवार को विश्व कप को याद किया। विश्व कप जीत को याद करते हुए भारतीय पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया- सपना कैसे शुरू हुआ और कैसे पूरा हुआ! 

सुरेश रैना ने कहा- एक टूर्नामेंट क्रिकेट विश्व कप 2011 जिसने भारतीय क्रिकेट के लिए सब कुछ बदल दिया, एक ऐसा पल जब हमारा सपना पूरा हुआ यह पल हमेशा हमारे दिल के करीब रहेगा।

युवराज सिंह ने कहा- यह सिर्फ एक विश्व कप जीत नहीं थी, यह एक अरब भारतीयों का सपना पूरा होने का सपना था। इस टीम का हिस्सा बनने पर गर्व है जो देश के लिए कप जीतना चाहती थी।
सचिन तेंदुलकर के लिए - तिरंगा पहनने और देश को गौरवान्वित करने के गौरव की बराबरी कोई नहीं कर सकता


बता दें कि भारत ने 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में अपना पहला विश्व कप जीता था। फिर 2011 में दोबारा यह मौका आया। भारत ने क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया तो सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। वानखेड़े स्टेडियम की प्रत्येक सीट पर दर्शक थे। कुमार संगकारा के नेतृत्व में श्रीलंका ने भारत को 275 रनों का कड़ा लक्ष्य दिया। महेला जयवर्धने ने 103 रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करते भारत ने सहवाग 0 तो सचिन 18 के विकेट जल्द गंवा दिए। स्कोरबोर्ड 31/2 पर था जब गौतम गंभीर (97) और धोनी (91*) ने टीम को जीत तक पहुंचा दिया। भारतीय टीम ने 28 साल बाद विश्व कप ट्रॉफी जीती। धोनी मैन ऑफ द मैच बने तो युवराज सिंह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News