बावुमा की जगह महाराज बने द.अफ्रीका के कप्तान, वेन पार्नेल ने वापसी कर बनाया यह रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 08:52 PM (IST)

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी नीदरलैंड के दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी है। रैगुलर कप्तान टेम्बा बावुमा को रैस्ट देकर बोर्ड ने केशव महाराज को कप्तान बनाया है। इसी के साथ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल दक्षिण अफ्रीकाई क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले पहले कोलपैक खिलाड़ी बन गए हैं। दरअसल क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से उन्हें आगामी हफ्तों में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने 111 मैचों में से आखिरी मैच खेलने वाले पार्नेल ने सितंबर 2018 में घोषणा की थी कि उन्होंने वोस्टरशायर के साथ 3 साल के कोलपैक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। इस वजह से वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने से चूक गए थे। इस बीच ब्रिटेन के जनवरी 2020 के अंत में यूरोपीय संघ छोडऩे के साथ ही कोलपैक युग समाप्त होने से पार्नेल के लिए दक्षिण अफ्रीकाई टीम में वापसी का मार्ग खुल गया।

SA vs NED, Temba Bavuma, Replaced, Keshav Maharaj, टेम्बा बावुमा, Wayne Parnell, Coming back, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड, South Africa Cricket Board

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक विज्ञप्ति में चयन संयोजक विक्टर म्पित्सांग के हवाले से कहा कि  ये चयन हमारी प्रांतीय प्रणाली में खिलाड़यिों के अच्छे काम को सराहने और पुरस्कृत करने की हमारी रणनीति का हिस्सा हैं। केशव महाराज टेम्बा बावुमा की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे।

दरअसल टेम्बा टी-20 विश्व कप के बाद आराम लेने वाले खिलाड़यिों की सूची में शामिल हैं। इस सूची में क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोटुईन, हेनरिक क्लासेन, एडेन मारक्रम, वियान मल्डर, एनरिक नॉत्र्जे, कैगिसो रबादा और रैसी वान डेर डूसन शामिल हैं।

SA vs NED, Temba Bavuma, Replaced, Keshav Maharaj, टेम्बा बावुमा, Wayne Parnell, Coming back, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड, South Africa Cricket Board

टी-20 विश्व कप टीम में से रिटेन किए गए खिलाडिय़ों में केशव महाराज, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, लुंगी एनगिदी, ड्वेन प्रिटोरियस और तबरेज शम्सी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इस सीजन का प्रांतीय वनडे टूर्नामेंट अभी खेला जाना बाकी है, लेकिन टी-20 प्रतियोगिता में पार्नेल ने पश्चिमी प्रांत की कप्तानी की है और 4 पारियों में 104 रन बनाए हैं।

टीम : केशव महाराज (कप्तान), डेरिन डुपाविलॉन, जुबैर हमजा, रीजा हेंड्रिक्स, सिसांडा मगला, जानेमन मालन, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, वेन पार्नेल, रयान रिकेल्टन, तबरेज शम्सी, काइल वेरेन, लिजाद विलियम्स, खाया जोंडो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News