टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 : यूकी भांबरी दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड का करेंगे नेतृत्व

3/24/2021 8:48:14 PM

नई दिल्ली : यूकी भांबरी, इस साल मुम्बई में खेले जाने वाले टेनिस प्रीमियर लीग 3.0 में स्नेह पटेल और अभिनेता निर्माता दिव्या खोसला कुमार के सह-स्वामित्व वाली दिल्ली बिन्नी ब्रिगेड का नेतृत्व करेंगे। मुंबई के सेलिब्रेशन स्पोट्र्स क्लब में आयोजित नीलामी में, यूकी को 4.20 लाख रुपए में लिया गया था, जबकि ग्रेड ए के खिलाड़यिों के लिए बेस प्राइज 2.5 लाख रुपए निर्धारित किया गया था।

Tennis Premier League 3, Yuki Bhambri, Delhi Binny Brigade, Tennis news in hindi, sports news, यूकी भांबरी, टेनिस प्रीमियर लीग 3

टीम में जगह पाने वालों में मनीष सुरेश कुमार थे, जबकि महिलाओं के स्लॉट में थाईलैंड की पीन्गटार्न प्लिप्यूच ने जगह हासिल की, जो दुनिया में 294वें स्थान पर हैं। इस भव्य टीपीएल 3.0 में पांच अंतररष्ट्रीय महिला खिलाड़यिों की भागीदारी होगी, इनमें पीन्गटार्न के अलावा शामिल हैं ब्रिटेन की सामंथा मरे शरण, जो 206वें स्थान पर हैं, लातविया की डायना माकिन्र्केविका, जो 262वें स्थान पर हैं, उजबेकिस्तान की सबीना शारिपोवा, जो 317वें स्थान पर हैं, यूक्रेन की वेलेरिया स्ट्राखोवा, जो 379वें स्थान पर हैं और जॉर्जिया की सोफिया शपाटवा, जो 388वें स्थान पर हैं।

Tennis Premier League 3, Yuki Bhambri, Delhi Binny Brigade, Tennis news in hindi, sports news, यूकी भांबरी, टेनिस प्रीमियर लीग 3

दिन की सबसे बड़ी बोली रामकुमार रामनाथन के पक्ष में थी, जिन्हें लिएंडर पेस के सह-स्वामित्व वाली मुंबई लियोन आर्मी ने 4.5 लाख रुपए में खरीदा। भारत के शीर्ष रैंक के पुरुष खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को राजस्थान टाइगर्स ने 3.70 लाख रुपए में लिया, जबकि साकेत मिनेनी पुणे जगुआर्स में 4.40 लाख रुपये में लिए गए। दिविज शरण को गुजरात पैंथर्स ने 4.10 लाख रुपये में लिया था, जबकि पूरव राजा 3 लाख में चेन्नई स्टालियन्स में गए। अंकिता रैना ने महिला खिलाड़यिों में सबसे अधिक कीमत हासिल की, जिन्हें हैदराबाद स्ट्राइकर्स ने 4.10 लाख रुपये में लिया, जबकि नीलामी में अन्य भारतीय महिलाओं से, रुतुजा भोसले को पुणे जगुआर्स ने 3 लाख रुपए में लिया। 

Tennis Premier League 3, Yuki Bhambri, Delhi Binny Brigade, Tennis news in hindi, sports news, यूकी भांबरी, टेनिस प्रीमियर लीग 3
प्रत्येक टीम ने नीलामी में दो पुरुषों और एक महिला खिलाड़ी को चुना, प्रत्येक टीम के लिए एक अन्य पुरुष और महिला खिलाड़ी जून के आसपास से खेले जाने वाले टैलेंट डेज़ से लिए जाएंगे। संबंधित 8 टीमों के मालिकों के अलावा, सह-मालिक लिएंडर पेस, रकुल प्रीत सिंह, सोनाली बेंद्रे बहल और दिव्या खोसला कुमार अपनी-अपनी टीमों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों का चयन करने के लिए मौजूद थे। नीलामी में प्रसिद्ध निर्देशक विशाल भारद्वाज भी उपस्थिति थे, जो लीग के शौकिया समर्थक हैं और अभिनेता सुनील शेट्टी भी मौजूद थे, जिनकी कंपनी बॉडी फस्र्ट चेन्नई स्टालियन्स के लिए हाइड्रेशन पाटर्नर है।

संस्थापक कुणाल ठाकुर और मृणाल जैन ने इस साल एक आकर्षक चैम्पियनशिप का वादा किया है और इसका उद्देश्य एक ऐसा वातावरण तैयार करना है जो खेल और मनोरंजन का सही तालमेल देगा। कुणाल ठाकुर ने कहा, प्तहम इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि इस साल लीग में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी खेलेंगे। हमें बहुत खुशी है कि इस लीग को सफल बनाने के लिए पूरी टेनिस बिरादरी हर साल आगे आती है। इसका इरादा टेनिस को विजयी बनाना है।

Tennis Premier League 3, Yuki Bhambri, Delhi Binny Brigade, Tennis news in hindi, sports news, यूकी भांबरी, टेनिस प्रीमियर लीग 3

मृणाल जैन ने कहा- हम अपने सभी मालिकों और प्रायोजकों के शुक्रगुज़ार हैं जिन्होंने हमारी लीग में ऐसा विश्वास दिखाया है। मैं बस इतना कह सकता हूं कि यह सिर्फ शुरुआत है। हमारा इरादा भारत में लीग को अपनी तरह का खास बनाने का है। दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा- टेनिस प्रीमियर लीग में इसकी शुरुआत के बाद से जबरदस्त वृद्धि देखी गयी है और मैं अब इसके तीसरे सीजन के लिए बहुत उत्साहित हूं। हमारे पास लीग में 8 मजबूत टीमें हैं और हमने पिछले दो वर्षों में उत्साहजनक प्रतिक्रिया देखी है, जो इस बात का वादा है कि यह सीजन बड़े पैमाने पर होगा। 

निर्माता अभिनेता दिव्या खोसला कुमार ने कहा- यह नीलामी काफी रोमांचक थी और यह एक शानदार अनुभव था। सभी टीमों ने शानदार खिलाड़ी हासिल करने में कामयाबी हासिल की है और इस साल मैच बहुत ही रोमांचक और आश्चर्यजनक होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

static