जिस दिन मेरी सीखने की इच्छा खत्म हो जाएगी, उस दिन मैं खेलना छोड़ दूंगा : स्मिथ

punjabkesari.in Wednesday, May 03, 2023 - 12:26 PM (IST)

होव : ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा से कुछ सीखने को लेकर काफी उत्साहित हैं। साथ ही कहा कि जिस दिन मेरी अपने खेल में कुछ नया करने या सीखने की इच्छा खत्म हो जाएगी उस दिन खेल छोड़ दूंगा। स्मिथ के ससेक्स की तरफ से तीन मैचों में वॉर्सेस्टरशर (4-7 मई), लीसेस्टरशर (11-14 मई) और ग्लेमोर्गन (18-22 मई) के खिलाफ खेलने की संभावना है। इन मैचों से स्मिथ सात जून से होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल और 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला के लिए तैयारी करेंगे। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात से 11 जून तक ओवल में खेला जाएगा। पुजारा अभी लंबी अवधि के प्रारूप में ससेक्स की कप्तानी कर रहे हैं तथा वह इस काउंटी टीम के लिए आगामी मैचों में तीसरे जबकि स्मिथ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं। स्मिथ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के कारण उन्हें विरोधी टीम के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने में मदद मिली और वह पुजारा के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। 

उन्होंने ससेक्स क्रिकेट की वेबसाइट से कहा,‘‘ जिस दिन मेरी अपने खेल में कुछ नया करने या सीखने की इच्छा खत्म हो जाएगी उस दिन शायद मैं यह खेल छोड़ दूंगा। मैं पुज (पुजारा) के साथ खेलने को लेकर भी उत्साहित हूं। मैंने उसके खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है और उसे हमारे खिलाफ बहुत अधिक रन बनाते हुए देखा हैं। उम्मीद है कि हम क्रीज पर एक दूसरे के साथ कुछ समय बिताएंगे और एक दूसरे के बारे में अधिक जानकारी हासिल करेंगे।'' स्मिथ से पुजारा के साथ खेलने और कुछ दिनों बाद इस भारतीय बल्लेबाज के खिलाफ खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,‘‘ हम एक ही टीम के लिए खेल रहे हैं। हम बरसों से आईपीएल में ऐसा देख रहे हैं। जब आप एक दूसरे के साथ खेलते हैं तो आप अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए भरसक प्रयास करते हैं और हम आगे ऐसा ही करेंगे।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News