T20 World Cup : इनके पेट दिखाई दे रहे हैं, पूर्व कप्तान मिस्बाह ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लताड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 11:31 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी टीम टी-20 विश्व कप  में अपना पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट से हार गई। इस मैच में पाकिस्तानी टीम हर क्षेत्र में विफल रही। हालांकि. मैच में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते नहीं दिखाई दिए, लेकिन पाकिस्तानी प्लेइंग-11 में शान मसूद, शादाब खान, आसिफ अली जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद थे। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160/8 का स्कोर बनाया, लेकिन इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा सिर्फ 14.4 ओवर में कर दिया। पाकिस्तान की इस हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक काफी नाराज हैं और उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़यों की फिटनेस को लेकर फटकार लगाई है। 

मिस्बाह ने कहा,"उनके पेट दिखाई दे रहे हैं,  वह नीचे से भारी हैं और वे हिल नहीं सकते हैं। इसके पीछे का कारण यह है कि खिलाड़ियों के सिलेक्शन पर एक भी फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है, और सिलेक्शन के वक्त कोई बेंचमार्क नहीं रखा गया।"

मिस्बाह ने कहा कि पूर्व कोचिंग स्टाफ और मैंने खुद बतौर कोच टीम छोड़ दी, क्योंकि उन्हें अच्छा ट्रेनर और कोच नहीं माना जाता था। मिस्बाह ने कहा, "साफ तौर पर, फिटनेस का इश्यू दिखाई दे रहा है, वकार ने चार बार कोच के रूप में टीम को छोड़ा और मैंने एक बार छोड़ा। मेरे जैसे खिलाड़ी, शोएब मलिक और यूनिस खान फिटनेस का काफी ख्याल रखते थे और हम खुद की फिटनेस को लेकर जोर देते थे।" 

उन्होंने आगे कहा, "जो लोग दूसरे खिलाड़ियों को अपनी सीमा से बाहर धकेलते हैं, उन्हें न तो अच्छा कोच माना जाता है और न ही अच्छे ट्रेनर। घरेलू सीजन के दौरान फिटनेस टेस्ट का स्तर मजाक बन जाता है। हम कहते थे कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मानक घरेलू स्तर के लिए भी इस्तेमाल किए जाने चाहिए, लेकिन घरेलू स्तर पर जिम्मेदार लोगों ने हमेशा हमारा विरोध किया।"

गौर हो कि अभ्यास मैचों के बाद पाकिस्तान सुपर-12 स्टेज में भारत का सामना करने जा रहा है। यह मैच 23 अक्तूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News