"एक समय ऐसा भी था, जब मैं क्रिकेट छोड़ देना चाहता था", शाहीन अफरीदी ने चोट के संघर्ष को किया याद

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 02:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी पिछले कुछ समय से अपनी टीम की गेंदबाजी इकाई के प्रमुख सदस्य बनकर उभरे हैं। शाहीन निस्संदेह पाकिस्तानी टीम में मौजूदा गेंदबाजों के बीच सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है। शाहीन, जिन्हें पाकिस्तानी गेंदबाजी इकाई की रीढ़ कहा जाता है, वह अपनी घुटने की चोट के कारण पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। पहले वह एशिया कप 2022 से बाहर हो गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने टी20 विश्व कप में वापसी की, हालांकि वह एक बार फिर घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए। शाहीन अब घुटने की चोट से पुरी तरह उभर चुके हैं और वह पाकिस्तानी सुपर लीग के आगामी संस्करण में मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

हालांकि, शाहीन चोट से संघर्ष के बाद मैदान पर अब फिर से वापसी कर रहे हैं, लेकिन चोट के बाद सर्जरी और रिहैबिलिटेशन से गुजरने का समय उनके लिए काफी कठिन रहा। शाहीन ने एक इंटरव्यू में अपने रिहैबिलिटेशन के दिनों के बारे में कुछ प्रकाश डाला, जहां वह क्रिकेट छोड़ने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपने खुद के पुराने वीडियो देखकर खुद को प्रेरित रखा।

PunjabKesari

शाहीन ने कहा," एक समय ऐसा भी था, जब मैं हार मान लेना चाहता था। मैं सिर्फ एक मसल पर काम कर रहा था और उसमें सुधार नहीं हो रहा था। अक्सर पुनर्वास सत्रों के दौरान, मैं खुद से कहता था 'अब बहुत हो गया, मैं अब ऐसा नहीं कर सकता। लेकिन, तब मैं यूट्यूब पर अपनी गेंदबाजी देखता था और देखता था कि मैंने कितना अच्छा प्रदर्शन किया है और इससे मुझे प्रेरणा मिली और मैंने खुद से कहा कि 'थोड़ा और जोर लगाओ'।  चोट के कारण क्रिकेट से बाहर होना एक तेज गेंदबाज के लिए निराशाजनक है।

गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह पाकिस्तान के लिए 25 टेस्ट खेले हैं और 99 विकेट चटका चुके हैं, जिसमें  उन्होंने चार बार पांच विकेट लिए हैं। वहीं, शाहीन ने 32 वनडे मैच खेले हैं और कुल 62 विकेट लिए हैं, इसके अलावा उन्होंने 47 टी20 मैचों में 58 विकेट लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News