इंग्लैंड में हर बार इंडिया की बस चलाता है यह शख्स, कहा- सबसे प्रोफेशनल टीम है

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 05:38 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम पिछले 20 सालों से जब भी इंग्लैंड दौरे पर गई है तब से लेकर आज तक जैफ गुडविन उर्फ पॉपआइ ही टीम की बस ड्राइविंग करते हैं। दरअसल, बीसीसीआई ने अपनी आॅफिशियल वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जैफ भारतीय टीम से जुड़े कुछ यादगर पल बता रहे हैं। भारत के अलावा इन्होंने दुनिया भर की क्रिकेट टीमों की बस चलाई है। 

आपको बता दें कि जैफ साल 1999 के दौरान इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़े हैं और तब से ही वह इंग्लैंड दौरे पर आने वाली सभी टीमों के लिए बस चला रहे हैं। बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में जैफ कहते हैं कि उन्होंने दुनिया भर की क्रिकेट टीमों के साथ वक्त बिताया है और उन्हें टीम इंडिया दुनिया की सबसे ज्यादा प्रोफेशनल और अनुशासित टीम नजर आती है। 
 



जैफ ने वीडियो में बताया कि वह भारतीय टीम के बस ड्राइवर हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया समेत कई टीमों के लिए बस ड्राइविंग की है। उन्होंने बताया कि दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर भी कई बार उनकी बस में सहयात्री बने हैं। जैफ ने बताया कि उनका नाम प्रसिद्ध कार्टून कैरेक्टर पॉपआइ के नाम पर क्यों पड़ा? उन्होंने बताया कि साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया टीम इंग्लैंड दौरे पर थी और जब ऑस्ट्रेलियाई टीम उनके साथ सफर पर थी, तब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेरेन लेहमन ने उन्हें पॉपआइ नाम दिया। तब से उन्हें सभी पॉपआइ पुकारने लगे। जैफ को भी यह नाम बहुत पसंद आया और उन्होंने पॉपआइ कार्टून का टैटू ही अपनी कलाई पर गुदवा लिया। 

सुरेश रैना के बारे में बातचीत करते हुए जैफ ने बताया कि, ''3 साल पहले जब मेरी पत्नी बीमार थी, तब उसकी मदद के लिए सुरेश रैना उनकी मदद के लिए उन्हें अपनी जर्सी दी थी।'' जैफ कहते हैं वह कभी इस पल को भुला नहीं सकते। इसके अलावा उन्होंने धोनी कि शानदार विकेटकीपर बताया और टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली की भी तारीफ की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News