टिम पेन केविन पीटरसन पर बरसे, कहा- एशेज सीरीज हर हाल में होगी

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 03:59 PM (IST)

मेलबर्न : आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि अगर पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने कोविड-19 पाबंदियों के कारण एशेज के लिये दौरा करने से इनकार कर दिया, तब भी दोनों देशों के बीच यह टेस्ट श्रृंखला आयोजित की जाएगी। एशेज को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं क्योंकि इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया में सख्त कोविड-19 पाबंदियों के बीच परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा करने पर चिंता व्यक्त की हैं जिसमें टेस्ट कप्तान जो रूट भी शामिल हैं और यहां तक कि कुछ तो दौरे से हटने पर भी विचार कर रहे हैं। 

लेकिन पेन ने कहा कि एशेज आयोजित की जाएगी। पहला टेस्ट 8 दिसंबर से शुरू होगा - भले ही जो (रूट) यहां आए या नहीं। वे सभी आना चाहते हैं, इसमें कोई शक नहीं है। वे खुद को सर्वश्रेष्ठ संभावित परिस्थितियों में लाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन आखिर में हम सब भी ऐसा ही कर रहे हैं। इससे पहले रूट और इंग्लैंड की टीम के अन्य सदस्यों ने दौरे पर संशय व्यक्त किया था जिसमें उन्होंने कड़ी पाबंदियों में रहने की संभावना के बीच ‘बायो-बबल की थकान' का हवाला दिया था। 

पेन ने कहा कि उनके पास विकल्प है कि वे यहां आने के लिये फ्लाइट में बैठना चाहते हैं या नहीं। कोई भी किसी भी इंग्लैंड के खिलाड़ियों को यहां आने के लिये बाध्य नहीं कर रहा है। हम जिस दुनिया में रहते हैं, यह उसकी खूबसूरती है कि आपके पास विकल्प होता है। अगर आप नहीं आना चाहते तो मत आओ। पेन ने साथ ही इंग्लैंड के पूर्व स्टार केविन पीटरसन से कहा कि खिलाड़ियों को अपना फैसला खुद करने दें कि वे एशेज में खेलना चाहते हैं या नहीं। 

उन्होंने कहा कि वह (पीटरसन) हर चीज का विशेषज्ञ है, इसमें कोई शक नहीं है। पेन ने कहा कि इस पर फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दीजिए, उन्हें बोलने दीजिए। हमने एक भी इंग्लैंड के खिलाड़ी को यह कहते हुए नहीं सुना कि वे नहीं आ रहे हैं। पीटरसन ने हाल में ट्विटर पर आस्ट्रेलिया के पृथकवास नियमों की आलोचना की थी और कहा था कि खिलाड़ी बायो-बबल में रहकर थक गए हैं और साथ ही उन्होंने एशेज से पहले आस्ट्रेलिया में इन ‘पृथकवास के नियमों' को हटाने की बात भी की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News