स्टीव स्मिथ को दोबारा टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपने को लेकर टिम पेन का बड़ा बयान आया सामने

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 02:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टिम पेन ने स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट की कप्तानी सौंपने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह स्मिथ के साथ हैं और कहा कि स्टार बल्लेबाज कप्तानी हासिल करने के लिए काफी अच्छा है। लेकिन फिलहाल उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने की बात नहीं कही है। लेकिन उन्हें विश्वास है कि स्मिथ इसके लिए एक आदर्श उम्मीदवार है। 

इससे पहले स्मिथ ने मार्च में टेस्ट टीम की कप्तानी की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें टिम पेन की जगह मौका दिया जाता है तो वह कप्तानी के लिए तैयार रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ के मामले में स्मिथ को 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिए जाने के बाद, पेन को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। 

पेने ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा, मुझे भी ऐसा ही लगता है। जाहिर है, मैं यह फैसला नहीं कर सकता हूं लेकिन जिस समय मैंने स्टीव के साथ कप्तान के रूप में खेला वह बेहतरीन था। निश्चित रूप से चतुराई से वह उतना ही अच्छा है जितना आप प्राप्त करते हैं। फिर जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका की घटनाएं हुईं और वह अब ऐसा नहीं कर रहा है। लेकिन, हां, मैं उस नौकरी (कप्तानी) को दोबारा पाने में उसका समर्थन करूंगा। 

भारत से टेस्ट सीरीज हारने के बाद टिम पेन पर काफी दबाव है। भारत ने 1988-89 के बाद गाबा में जीत दर्ज करते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी। हालांकि पेन की कप्तानी छोड़ने की कोई योजना नहीं है, लेकिन सुझाव दिया कि अगर वह 2021/22 एशेज में ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड पर हावी है तो उसे खेल से बाहर निकलने के लिए लुभाया जा सकता है। 

पेन ने कहा, अगर मुझे लगता है कि समय सही है और हमने 'पोम्स' को 5-0 से हरा दिया है, तो बाहर जाने का क्या तरीका होगा। लेकिन यह एक कड़ी श्रृंखला हो सकती है और हम आखिरी दिन 300 का पीछा कर सकते हैं और मैं 100 रन बनाकर नॉट आउट हूं और विजयी रन बना सकता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News