टिम साउथी ने तोड़ा विटोरी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दूसरे कीवी खिलाड़ी

2/22/2020 4:07:52 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच  वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की शुरूआत खराब रही और 165 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूज़ीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज टिम साउथी ने और जेमिसन ने 4-4 विकेट ली। साउथी ने अपने जैसे ही मोहम्मद को अपना चौथा शिकार बनाया वैसे ही वे न्यूजीलैंड की धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दिग्गज स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 

PunjabKesari

विटोरी ने न्यूजीलैंड में खेलते हुए 159 विकेट लिए हैं और जबकि भारत के खिलाफ पहली पारी में साउथी ने 4 विकेट लेकर उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। साउथी के नाम अब न्यूजीलैंड में 160 विकेट हो गए हैं और वे अपने देश में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे सिर्फ महान ऑलराउंडर रिचर्ड हेडली हैं। उनके नाम न्यूजीलैंड में 201 विकेट हैं।

PunjabKesari

साउथी का करियर 

साउथी ने न्यूज़ीलैंड के लिए 72 टेस्ट 143 वनडे और 70 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 274,190  और 78 विकेट लिए हैं। 

PunjabKesari
 
बता दें कि न्यूज़ीलैंड और भारत के पहले टेस्ट मैच में कीवी तेज गेंदबाजों ने अच्छी लाइन पर गेंद फेंक भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने से रोका और 165 रन पर ऑलआउट कर दिया। जबकि दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए हैं और बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर वॉटलिंग और ग्रैंडहोम की जोड़ी मौजूद है।  
 


Jasmeet

Related News