29 अगस्त, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 09:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क: स्वप्ना बर्मन ने दांत दर्द के बावजूद आज एशियाई खेलों की हेप्टाथलन में गोल्ड मे़डल जीतकर नया इतिहास रच दिया है। वहीं कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट एक फाॅर्मेट को लेकर नाराजगी जाहिर की आैर कहा कि वह उसमें कभी नहीं खेलेंगे। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

Asian Games: स्‍वप्‍ना बर्मन ने रचा इतिहास, हैप्‍टाथलान में जीता 'गोल्‍ड'
स्वप्ना बर्मन ने दांत दर्द के बावजूद आज यहां एशियाई खेलों की हेप्टाथलन में स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रचा। वह इन खेलों में सोने का तमगा जीतने वाली पहली भारतीय हैं। इक्कीस वर्षीय बर्मन ने दो दिन तक चली सात स्पर्धाओं में 6026 अंक बनाये। इस दौरान उन्होंने ऊंची कूद (1003 अंक) और भाला फेंक (872 अंक) में पहला तथा गोला फेंक (707 अंक) और लंबी कूद (865 अंक) में दूसरा स्थान हासिल किया था।
PunjabKesari

चीन को हराकर 20 साल बाद फाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम
भारतीय महिला हाॅकी टीम ने चीन को 1-0 से हराकर 20 साल बाद एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश किया। दोनों टीमों के बीच कड़ा मैच देखने को मिला। पहले हाॅफ तक कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन दूसरे हाॅफ में गुरजीत काैर ने गोल दागकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद चीन कड़ी मशक्कत करता रहा पर गोल नहीं कर सका।

कोहली ने क्रिकेट के इस फाॅर्मेट में खेलने से किया मना, बोले- अब ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल सकता
भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि व्यावसायिक पहलू के कारण क्रिकेट की गुणवत्ता पर असर पड़ रहा है और इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा प्रस्तावित 100 गेंद के प्रारूप की भी निंदा की। तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान कोहली ने कहा, ‘‘मैं पहले ही बहुत ...। मैं यह नहीं कहूंगा कि परेशान हूं लेकिन कई बार इतना ज्यादा क्रिकेट लगातार खेलने से परेशान हो ही जाते हैं। मुझे लगता है कि व्यावसायिक पहलू का असर क्रिकेट की गुणवत्ता पर पड़ रहा है जिससे मैं दुखी हूं।’’
PunjabKesari

Asian Games: 200 मीटर रेस में दूती चंद ने जीता सिल्वर मेडल
भारत की दूती चंद ने 100 मीटर में रजत पदक जीतने के बाद 200 मीटर में भी कमाल का फर्राटा भरते हुए 18वें एशियाई खेलों में बुधवार को एक बार फिर रजत पदक जीत लिया। दूती 100 मीटर में बहरीन की एडिडियोंग ओडियोंग से फोटो फिनिश में पिछड़कर रजत पदक पर ठहर गई थीं और 200 मीटर में भी उन्हें ओडियोंग ने ही पीछे छोड़ा। ओडियोंग ने 22.96 सेकंड का समय लिया जबकि दूती ने 23.20 सेकंड का समय लिया। 

देखें कैसे LBW की अपील के बाद Funny अंदाज में रन आउट हुआ ये आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज
क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ी अपनी छोटी सी गलती के कारण मजाकिया तरीके से आउट हुए। इन्हीं की लिस्ट में अब आॅस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा भी शामिल हो गए हैं। ख्वाजा जिस तरह आउट हुए, शायद कोई अन्य खिलाड़ी उस तरह आउट होना नहीं चाहेगा। गेंदबाज ने अपील तो LBW के लिए की थी, लेकिन ख्वाजा रन आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे।

शिमला की सड़कों पर बाइक चलाते दिखे महेंद्र सिंह धोनी, देखें वीडियो
भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट से दूर अपनी छुट्टियों का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। हाल ही में उन्हें शिमला की सड़कों पर बाइक चलाते देखा गया। दरअसल, वह आजकल शिमला में अपने परिवार संग एड शूटिंग के सिलसिले में पहुंचे हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रही है, जिनमें वह बाइक चला रहे हैं।
Sports

भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, चौथे टेस्ट में बाहर हो सकता है इंग्लैंड का बड़ा खिलाड़ी
साउथएम्पटन में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है। इंग्लैंड को लाॅर्ड्स टेस्ट जीताने वाले आॅलराउंडर क्रिस वोक्स चोटिल हो गए हैं, जिससे उनके चौथे टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस बन चुका है। इन्होंने लाॅर्ड्स के मैदान पर हुए टेस्ट मैच में 177 गेंदों में 137 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी और भारत की दोनों पारियों में चार विकेट भी झटके।

जोकोविच और फेडरर अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में
जोकोविच और फेडरर अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंचेपांच बार के चैम्पियन रोजर फेडरर और विम्बलडन चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने भीषण गर्मी के बीच खेले जा रहे अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। फेडरर ने जापान के योशिहितो निशिओका को 6.2, 6.2, 6.4 से हराकर अमेरिकी ओपन के पहले दौर में अपना रिकार्ड 18 मैचों में 18 जीत का कर लिया।

Asian Games : मैंस ट्रिपल जंप में अरपिंदर सिंह ने जीता गोल्ड
एशियाई गेम्स के दौरान मैंस ट्रिपल जंप की प्रतिस्पर्धा में भारतीय खिलाड़ी अरपिंदर सिंह ने गोल्ड मैडल जीत लिया है। अरपिंदर ने 16.77 मीटर का सर्वश्रेष्ठ जंप लगाकर गोल्ड अपने नाम किया। वहीं, इसी इवैंट में भारत के राकेश बाबू भी हिस्सा ले रहे थे। लेकिन वह महज 16.40 मीटर जंप लगाकर छठे स्थान पर रहे। अरपिंदर ने इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में चौथा स्थान हासिल किया था जबकि चार साल पहले इंचियोन एशियाई खेलों में उन्हें पांचवां स्थान मिला था। 
Sports

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ठुकराया स्टॉप फिक्सिंग पर बनी डॉक्यूमैंट्री में किया गया दावा
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सी.ए.)  ने अपने खिलाडिय़ों पर लगे स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने टीवी चैनल अल-जजीरा के आरोपों को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार को लेकर बनी नयी डॉक्यूमेंटरी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों पर लगे स्पॉट फिकिंसग के आरोपों की समीक्षा करने के बाद इन आरोपों को निराधार पाया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News