आप बताएं क्या सजा दें- FIFA कवरेज में टीवी रिपोर्टर का सामान चोरी, मिला यह जवाब

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 05:48 PM (IST)

खेल डैस्क : फीफा विश्व कप 2022 का शुरूआती मुकाबला बीते रविवार को अल बेयट स्टेडियम में हुआ। इस दौरान अर्जेंटीना की टीवी रिपोर्ट्स के बैग से कोई कीमती सामान चुराकर ले गया। टीवी रिपोर्टर जब इस बाबत रिपोर्ट करने पुलिसकर्मियों के पास गई तो उसे ऐसा जवाब मिला जिसकी वह उम्मीद भी नहीं कर रही थी। दरअसल हुआ यूं कि ओपनिंग मैच से पहले दर्शकों में फुटबॉल को लेकर अर्जेंटीना के पत्रकार डॉमिनिक मेट्जगर रिपोर्टिंग कर रही थी। इसी दौरान किसी ने उनके बैग से कीमती सामान निकाल लिया। 

 

डॉमिनिक ने जब स्थानीय पुलिस अधिकारियों को डकैती की सूचना दी तो उससे पूछा कि वे चोर को क्या सजा देना चाहेंगे। डॉमिनिक ने कहा कि मैं स्टेशन गई और तभी से सांस्कृतिक मतभेद शुरू हो गए। महिला पुलिसकर्मी ने मुझसे कहा- हमारे पास हर जगह हाई-टेक कैमरे हैं और हम चेहरे की पहचान के साथ उसका (चोर) पता लगाने जा रहे हैं। आप क्या चाहते हैं कि जब हम उसे ढूंढ़ लें तो न्याय व्यवस्था क्या करे?

 

उसने कहा कि आप क्या न्याय चाहते हैं? आप क्या चाहते हैं कि हम उसे सजा दें? क्या आप चाहते हैं कि उसे पांच साल की जेल की सजा हो? क्या आप चाहते हैं कि उसे निर्वासित किया जाए? डॉमिनिक ऐसी बातें सुनकर हैरान हो गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News