युगांडा ने रचा इतिहास, टी20 विश्व कप 2024 के लिए किया क्वालीफाई

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2023 - 04:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रवांडा के खिलाफ खेले गए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अफ्रीका रीजन क्वालीवाइयर 2023 में युगांडा टीम ने जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया है। युगांडा इस जीत के साथ टी20 विश्व कप 2024 के लिए क्वालीफाई कर गई और उसने पहली बार ऐसा किया है। 

क्वालीफायर में युगांडा ने अपने शुरुआती मैच में तंजानिया को 8 विकेट के आसान अंतर से हरा दिया। हालांकि अगले मैच में नामीबियाई ऑलराउंडर डेविड विसे के शानदार 4/17 ने उन्हें छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

PunjabKesari

अफ्रीकी टीम ने टेस्ट खेल रहे जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर शानदार अंदाज में जीत हासिल की। जबकि कप्तान सिकंदर रजा के 48* रन ने उनकी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। युगांडा के दिनेश नाकरानी (3/14) के नेतृत्व में गेंदबाजी प्रयास ने शेवरॉन को 136/7 तक सीमित कर दिया। पीछा करने के दौरान रियाजत अली शाह (42) और अल्पेश रमजानी (40) ने एक बड़े क्रिकेट उलटफेर में पांच विकेट शेष रहते जीत हासिल की। 

इस प्रयास से उत्साहित होकर टीम ने नाइजीरिया पर आसानी से जीत हासिल कर ली। इसके बाद उन्होंने केन्या पर 33 रन से जीत हासिल की और टी20 विश्व कप में एक कदम आगे बढ़ाया। उन्होंने रवांडा पर नौ विकेट की आसान जीत के साथ इसे सुनिश्चित किया। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया जिससे रवांडा केवल 65 रन पर आउट हो गया। इसके बाद नौवें ओवर तक लक्ष्य हासिल कर लिया गया। 

PunjabKesari

दूसरी तरफ नामीबिया और युगांडा के हाथों हार झेलने वाली जिम्बाब्वे टी20 प्रतियोगिता में भाग लेने से चूक गई। टीम ने टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भाग लिया था जहां उन्होंने पाकिस्तान पर एक रन से प्रसिद्ध जीत हासिल की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News