पूर्व अंडर-19 कप्तान उन्‍मुक्‍त चंद ने अमरीकी लीग में खेलने पर तोड़ी चुप्‍पी, जानें क्या है सच

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 09:50 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे उन्‍मुक्‍त चंद के अमरीका अभ्‍यास करते हुए नजर आए थे। इस पर पाकिस्तान के पूर्व ओपनर समी असलम ने एक इंटरव्यू के दौरान उनके अमरीकी लीग में खेलने की बात कही थी। इन खबरों के बीच अब उन्‍मुक्‍त ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और अमरीकी लीग में खेलने की अफवाहों से इनकार किया है। 

PunjabKesari

एक मीडिया हाउस से इस बारे में बातचीत के दौरान उन्‍मुक्‍त ने कहा, वह अमरीका किसी अनुबंध के लिए बल्कि अपने रिश्‍तेदारों से मिलने गए थे। उन्होंने कहा, वहां गया तो एक-दो दिन मैदान में अभ्‍यास किया। ट्रेनिंग सेशन में जाने पर उन्होंने कहा कि वहां इसलिए गया क्‍योंकि मुझे यहां आना था। लेकिन अमेरिका में किसी भी प्रकार का कोई अनुबंध नहीं किया। यह यात्रा बस आराम के लिए थी। 

पाकिस्तान की राष्‍ट्रीय टीम द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद  उन्होंने पाकिस्‍तान क्रिकेट छोड़ दिया। समी असलम ने एक वेबसाइट से कहा था कि हाल ही में 30-40 विदेशी खिलाड़ी अमेरिका आए हैं। कुछ पूर्व अंडर-19 भारतीय खिलाड़ी भी आए हैं, जिसमें उन्‍मुक्‍त चंद, समित पटेल और हरमीत सिंह शामिल हैं। 

उन्‍मुक्‍त चंद इसलिए नहीं कर सकते अनुबंध 

गौर हो कि चंद भारत में खेल रहे हैं, ऐसे में बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक वह संन्यास से पहले किसी विदेशी लीग में हिस्सा नहीं ले सकते। नियम के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी केवल काउंटी क्रिकेट, लिस्‍ट ए क्रिकेट और इंग्‍लैंड में स्‍थानीय क्रिकेट खेल सकते हैं।  

करियर 

उन्‍मुक्‍त चंद ने 67 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 3379 रन बनाए है। वहीं 120 लिस्‍ट ए मैच खेलते हुए उनके नाम 4505 रन हैं। दाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने 77 टी20 मैचों में 1564 रन बनाए, जिसमें 3 शतकीय पारियां भी शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल में 21 मैच खेलते हुए 300 रन बनाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News