न्यूजीलैंड महिला टीम को लगा झटका, विश्वकप से पहले यह अनुभवी खिलाड़ी हुआ बाहर

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 08:12 PM (IST)

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड की सबसे सफल वनडे गेंदबाज लेह कास्पेरेक आगामी आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में नहीं खेलेंगी। 29 वर्षीय कास्पेरेक नौ फरवरी से क्वीन्सटाउन में जॉन डेविस ओवल में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं बना सकी हैं। न्यूजीलैंड में विश्व कप का आयोजन चार मार्च से तीन अप्रैल तक होना है। 

PunjabKesari

टीम के मुख्य कोच बॉब कार्टर ने चयन के फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें लगता है कि हमारे पास एक संतुलित टीम है जो बल्ले और गेंद के साथ कई विकल्प प्रदान करती है, जिससे हम देश भर में जो परिस्थितियों हैं, उनका सामना कर सकेंगे। स्वाभाविक रूप से कुछ कड़े फैसले थे और निस्संदेह कुछ खिलाड़ी निराश थे, लेकिन एक चयन समूह के रूप में हमें लगा कि यह मिश्रण हमें सबसे अच्छा मौका देगा।

उल्लेखनीय है कि सोफी डिवाइन टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि एमी सैटरथवेट उप कप्तान होंगी। उनके अलावा टीम में सूजी बेट्स भी मौजूद होंगी। तीनों खिलाड़ी चौथी बार विश्व कप खेलेंगी। वहीं विकेटकीपर केटी माटिर्न और अनुभवी ली ताहुहू अपने तीसरे विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं। टीम में एमेली केर, फ्रेंकी मैके और फ्रैन जोनस के साथ तीन फ्रंटलाइन स्पिन विकल्प भी हैं। पिछली बार 2000 में जब न्यूजीलैंड में विश्व कप का आयोजन हुआ था, तब युवा स्पिनर फ्रैन जोनस का जन्म भी नहीं हुआ था। 

न्यूजीलैंड टीम : सोफी डिवाइन (कप्तान), एमी सैटरथवेट (उप कप्तान), सूजी बेट्स, मैडी ग्रीन, लॉरेन डाउन, ब्रुक हॉलिडे, हेले जेन्सेन, फ्रैन जोनस, जेस केर, अमेलिया केर, फ्रेंकी मैके, रोजमेरी मायर, केटी माटिर्न, हन्ना रोवे, ली ताहुहू। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News