अपने 2016 सीजन वाले प्रदर्शन से आगे निकल जाएंगे विराट कोहली : मैथ्यू हेडन

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 08:31 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना ​​है कि इन-फॉर्म विराट कोहली के पास अपने सनसनीखेज लीग चरण के प्रदर्शन को आगे बढ़ाने का मौका है। मौजूदा संस्करण में विराट सर्वाधिक रन-स्कोरर की उपलब्धि लेकर प्लेऑफ में आए हैं। कोहली अब तक 14 मैचों में 708 रन बना चुके हैं। इससे पहले उन्होंने 2016 सीजन में 16 मैचों में 7 अर्धशतक और 4 शतक सहित 973 रन बनाए थे। मौजूदा सीज़न में कोहली ने पांच अर्धशतक और एक शतक लगाया है। वह 973 रन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 265 रन पीछे हैं। आरसीबी अगर फाइनल तक पहुंचती है तो वह तीन मुकाबले खेलेगी। ऐसे में विराट के साथ यह बड़ा मौका होगा। 

 

 

Virat Kohli, IPL 2024, IPL news, Matthew Hayden, RCB, IPL Playoff, विराट कोहली, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, मैथ्यू हेडन, आरसीबी, आईपीएल प्लेऑफ़

 

हेडन ने कहा कि हम विराट कोहली को अपने अब तक के दूसरे सर्वश्रेष्ठ सीज़न का जश्न मनाते हुए देख रहे हैं। वह जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसमें वह आईपीएल 2016 के प्रदर्शन से भी आगे निकल सकते हैं। इसलिए किसी भी चीज से अधिक, मुझे लगता है कि यह उनकी ऊर्जा और प्यार है। खेल, जुनून इसके लिए प्रतिबद्धता - ये सभी उन शब्दों का वर्णन करते हैं जिनसे आप इस महान व्यक्ति का महिमामंडन कर सकते हैं। मैं उसे पसंद करता हूं। बात यह है कि वह बहुत प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने मैच में कुछ ऐसे क्षण भी दिए जब उन्होंने सीएसके प्रशंसकों को शांत रहने के लिए भी कहा।

 

मंगलवार को उसी स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के क्वालीफायर 1 के बाद आरसीबी बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी। आरसीबी के लिए यह सीजन किसी सपने से कम नहीं जा रहा। सीजन की शुरूआत में वह 7 में से छह मुकाबला गंवा चुकी थी। उनके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बेहद कम थी लेकिन बेंगलुरु ने इसके बाद लगातार छह मुकाबले जीते और 14 प्वाइंट के साथ प्लेऑफ में एंट्री मार ली। आगे अहम मुकाबलों में एक बार फिर से आरसीबी अपने स्टार प्लेयरों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News