वीवीएस लक्ष्मण इस दिन एनसीए प्रमुख का पदभार संभालेंगे, बीसीसीआई एजीएम में हुआ तय

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 05:23 PM (IST)

कोलकाता : भारत के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा समय में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख का पदभार संभालेंगे। उनके साथ एनसीए के अन्य कोचों की भी नियुक्ति होगी, जिनका नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की कोलकाता में हुई सालाना बैठक में तय हुआ। 

लक्ष्मण के साथ ट्रॉय कूली एनसीए में गेंदबाज़ी कोच होंगे। उनके ऊपर भारत की नई पीढ़ी के तेज गेंदबाज़ों को तैयार करने की ज़म्मिेदारी होगी। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी के अनुसार लक्ष्मण ने पहले ही कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर दिया है। वह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कॉमेंट्री करने के बाद 13 दिसंबर से एनसीए ज्वाइन करेंगे। लक्ष्मण की तात्कालिक ज़म्मिेदारी वेस्टइंडीज़ में अगले साल होने वाली अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों को तैयार करने की होगी। 

कोरोना के कारण पिछले साल से ही अंडर-19 खिलाड़यिों का घरेलू क्रिकेट प्रभावित हुआ है। लक्ष्मण को अब मुख्य खिलाड़ियों को पहचान करना होगा, जो कि जनवरी-फरवरी में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए प्रबल दावेदार हों। वह अंडर-19 टीम के साथ वेस्टइंडीज की यात्रा भी कर सकते हैं। वहीं एनसीए से ही जुड़े सितांशु कोटक या हृषिकेश कानितकर अंडर-19 टीम के मुख्य कोच के रूप में जुडेंगे। कोटक फिलहाल इंडिया ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News