महिला बिग बैश लीग में प्लेयर मरिजने कैप की दिल की धड़कने हुईं अनियंत्रित

11/12/2020 9:26:45 PM

नई दिल्ली : महिला बिग बैश लीग के दौरान सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कॉचर्स के बीच खेले गए मैच में दुखद घटना हुई जब महिला प्लेयर को दिल की धड़कने अनियंत्रित होने पर ग्राऊंड से बाहर जाना पड़ा। सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेल रही मरिजने कैप चौथे ही ओवर में क्रीज पर आ गई थी जब स्कोर 16 रन पर दो विकेट हो गया था। उन्होंने एलिसा पैरी के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेयर मरिजने मैच के दौरान अच्छे टच में नजर आ रही थी उन्होंने 33 गेंदों में 31 रन बना लिए थे लेकिन तभी उन्हें घबराहट महसूस होने लगी। मेडिकल टीम को ग्राऊंड पर बुलाया गया। पाया गया कि गर्मी के कारण उनके शरीर का तापमान कहीं ज्यादा बढ़ गया था। इससे उनकी हर्ट रेट बढ़ गई। बेचेनी महसूस होने पर उन्होंने फौरन मेडिकल टीम को कॉल की।

गेंदबाजी करने भी नहीं आई

मरिजने इसके बाद दूसरी पारी में गेंदबाजी करने के लिए भी मैदान पर नहीं उतरी। डॉक्टरों ने उसे ऐसी कंडीशन में मैदान पर जाने की इजाजत नहीं दी। डॉक्टर कोई चांस नहीं लेना चाहते थे। यह सिडनी सिक्सर्स के लिए बड़ा झटका था क्योंकि मरिजने गेंद के साथ भी अच्छा प्रदर्शन करती रही हैं। 

एलिसा पैरी ने संभाली पारी

मरिजने जब ग्राऊंड से बाहर हुई थी तो उनकी जगह एलिसा पैरी ने सिक्सर्स की पारी को संभाला। एलिसा ने 20वें ओवर तक बल्लेबाजी की और 52 गेंदों में 62 रन बनाए जिससे टीम 137 रन तक पहुंच पाई। हालांकि सिडनी ने यह मैच चार विकेट से गंवा लिया।


Jasmeet

Recommended News