हमें गिल के कैच पर विवाद खड़ा नहीं करना चाहिए और अंपायर के फैसले को स्वीकार करना चाहिए : राजीव शुक्ला

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 03:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन शुभमन गिल को आउट करने के लिए कैमरून ग्रीन के विवादास्पद कैच पर अपने विचार रखे और कहा कि इस कैच को लेकर विवाद पैदा नहीं करना चाहिए और थर्ड अंपायर के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 270/8 पर  घोषित करने के बाद भारत को 444 रनों का लक्ष्य दिया था। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई, लेकिन पारी के 8वें ओवर में गिल स्कॉट बोलैंड की गेंद पर कैमरून ग्रीन के हाथों स्लिप पर कैच आउट हो गए।

हालांकि, ग्रीन ने कैच सफाई ने नहीं पकड़ा और ऑनफील्ड अंपायर ने मामला थर्ड अंपायर के पास भेजा। थर्ड अंपायर ने जब कैच का रिप्ले देखा तो ऐसा प्रतीत हुआ कि गेंद जमीन को छू गई है, लेकिन थर्ड अंपायर ने काफी देर रिप्ले देखने के बाद सोच समझ से गिल को आउट करार दिया, जिसके बाद कई क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ फैंस ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए।

इस कैच आउट निर्णय ने क्रिकेट की दुनिया में विभाजित राय बनाई, कई लोगों ने कहा कि यह गलत निर्णय था। शुक्ला ने अब इस मामले पर टिप्पणी की है और कहा है कि इस मामले पर विवाद नहीं बनाया जाना चाहिए और तीसरे अंपायर के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए।

शुक्ला ने कहा, "हमें इस पर विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए। हमें थर्ड अंपायर के फैसले को स्वीकार करना चाहिए।"

मैच की बात करें तो भारत चौथे दिन के अंत तक 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन पहुंचा और जीत से 280 रन दूर था। भारत के लिए क्रीज पर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे मौजूद है, जबकि भारत रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा की विकेट खो चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News