IND vs BAN : हम मैच बचाने की सोच लेकर मैदान पर उतरेंगे : मिराज

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 10:21 PM (IST)

कानपुर : बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने सोमवार को संकेत दिया कि उनकी टीम भारत की तरह आक्रामक क्रिकेट खेलने की जगह दूसरे टेस्ट मैच के 5वें और अंतिम दिन मैदान पर सुरक्षात्मक रवैये अपना कर हार से बचने पर ध्यान देगी। बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 26 रन पर 2 विकेट गंवा दिए है। भारतीय बल्लेबाजों ने बारिश से प्रभावित इस मैच में महज 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन पर अपनी पहली पारी घोषित कर 52 रन की बढ़त हासिल की।

मिराज ने चौथे दिन के खेल के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम सुरक्षात्मक रवैया अपनाने को प्राथमिकता देंगे। हम यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का प्रयास करेंगे जो टीम के लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि इस मैच को जीतने के लिए हमें काफी समय चाहिये होंगे। ऐसा करने के लिए हमे पहले बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा और फिर 10 विकेट चटकाने होंगे। ऐसे में हमें मैच जीतने की जगह हमें इसे बचाने (हार से बचने) की कोशिश करेंगे।

भारत की पहली पारी में 4 विकेट लेने वाले मिराज ने कहा कि जिस तरह से रोहित शर्मा और अन्य बल्लेबाजों ने आक्रामकता दिखाई उसने उनकी टीम को परेशान कर दिया था। उन्होंने कहा कि पिच थोड़ी धीमी है। गेंद नीची रह रही थी और कई बार अतिरिक्त उछाल भी मिला रहा था। वे आक्रामक मानसिकता के साथ आए, जिससे हमारे लिए यह थोड़ा मुश्किल हो गया। वनडे और टी20 में एक निर्धारित समय सीमा होती है। हमने भी रक्षात्मक रवैया अपनाने की जगह उन्हें आउट करने की कोशिश की, देखते हैं कल क्या होता है।

मिराज ने इस बात पर निराशा जताई कि बल्लेबाजों ने मोमिनुल हक का समर्थन नहीं किया। हक ने नाबाद शतक बनाया और एक छोर पर डटे रहे। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में पहली पारी बहुत अहम होती है। मोमिनुल भाई ने वास्तव में अच्छा खेला, लेकिन हम उन्हें अपनी ओर से अपेक्षित सहयोग नहीं दे सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News