इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली जगह

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2023 - 11:14 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट वेस्टइंडीज ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी पांच मैचों की टी20आई श्रृंखला के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टी20आई में 35 वर्षीय बल्लेबाजी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को शामिल करने की उम्मीद थी और ऐसा हुआ भी। कैरेबियाई हिटमैन ने अपना आखिरी टी20आई मैच 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। लगभग दो साल बाद उन्हें 20 ओवर की सीरीज के लिए बुलाया गया है। पहला टी20 मैच बारबाडोस में होगा। वहीं, अगले दो मैच ग्रेनाडा में होने हैं। अंतिम दो मैच त्रिनिदाद में खेले जाएंगे। 

रोवमैन पॉवेल पांच मैचों की श्रृंखला में कैरेबियाई टीम का नेतृत्व करेंगे जो 13 दिसंबर से शुरू होगी और 22 दिसंबर को समाप्त होगी। विकेटकीपर-बल्लेबाज शाई होप को उप-कप्तान बनाया गया है। इस बीच निकोलस पूरन और जेसन होल्डर जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नहीं बुलाया गया था उन्हें 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है। बॉलिंग-ऑलराउंडर गुडाकेश मोती अपने तीन मैचों में चार विकेट लेने के बाद एकदिवसीय श्रृंखला में प्रभावित किया था, को भी पांच मैचों की टी20आई श्रृंखला में रखा गया है। 

टीम की घोषणा करते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि यूएसए के साथ 2024 टी20 विश्व कप की मेजबानी करने से पहले यह साल की उनकी आखिरी टी20आई श्रृंखला होगी। हेन्स ने कहा, 'यह 2023 में वेस्टइंडीज के लिए अंतिम घरेलू टी20आई श्रृंखला होगी क्योंकि वे जून 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए दो मेजबान टीमों में से एक बनने की तैयारी कर रहे हैं।' 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20आई सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम : 

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्डे, शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News