चेतेश्वर पुजारा क्यों इंगलैंड में हो रहे हैं बार-बार फेल, जहीर खान ने कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 01:12 PM (IST)

नई दिल्ली : लॉड्र्स के मैदान पर भारत और इंगलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर से इंगलैंड के गेंदबाजों की स्विंग के आगे टिक नहीं पाए। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में वह मात्र 9 रनों पर जेम्स एंडरसन की गेंद पर बेयरस्टो के हाथों लपके गए। पहले टेस्ट में भी पुजारा कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। पुजारा के प्रदर्शन पर जहीर खान ने अपनी राय रखी है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पुजारा ने जिस तरीके का खेल दिखाया है उससे लग रहा है कि उनके कॉन्फिडेंस में काफी कम आई है।

Cheteshwar Pujara, failing again, जहीर खान, जेम्स एंडरसन, चेतेश्वर पुजारा, England vs India 2nd Test, Zaheer Khan, ENG vs IND, Team india, Pujara

जहीर खान ने कहा कि पुजारा के लिए क्या कहें। लगता है आज का दिन उनका नहीं था। आमतौर पर इंग्लैंड की परिस्थितियों में बाहर जाती गेंदों को आपको छोडऩा होता है। पुजारा ऐसी चीजों में माहिर है लेकिन उन्हें समझना होगा कि उनके सामने विश्वस्तरीय गेंदबाज जेम्स एंडरसन बॉलिंग कर रहे थे। एंडरसन किसी भी बल्लेबाज से गलती करवा देते हैं। पुजारा को सतर्क रहना चाहिए था। अगर उन्हें लग रहा था कि बाहर जाती गेंदें खेलने में उन्हें दिक्कत आ रही है तो उसे उन्हें छोड़ देना चाहिए था। लगता है इंग्लैंड की टीम ने पुजारा पर काफी होमवर्क किया है। उनकी कमी ढूंढी गई है। पहला टेस्ट में भी पुजारा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

जहीर ने कहा कि दूसरे टेस्ट में भी एक सेट होने वाली कंडीशन में भी वह 9 रन बनाकर आउट हो गए। यह भारत के लिए सीरीज में चिंता की बात हो सकती है। टेस्ट के दौरान उनकी बॉडी लैंग्वेज ठीक नहीं थी। वह बार-बार बाहर जाती गेंदों को छेड़ रहे थे। अगर आप इंग्लैंड में है तो आप ऐसा नहीं कर सकते। लेकिन पुजारा बार-बार ऐसा कर रहे थे। इसी कमजोरी का इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पूरा फायदा उठाया। अगर इंगलैंड के गेंदबाजों को देखें तो उन्होंने लगभग एक ही तरह की पुजारा को गेंदबाजी की। इसी पर पुजारा ने अपना विकेट भी गंवा दिया। 

Cheteshwar Pujara, failing again, जहीर खान, जेम्स एंडरसन, चेतेश्वर पुजारा, England vs India 2nd Test, Zaheer Khan, ENG vs IND, Team india, Pujara

बता दें कि पुजारा के लिए पिछली 10 पारियों अच्छी नहीं गई है। उन्होंने इस दौरान सिर्फ 92 रन ही बनाए हैं। 11 पारियां पहले उनके बल्ले से अर्धशतक निकला था। पुजारा का बल्ला आमतौर पर टेस्ट में खूब चलता है। उनकी खेली गई कई मजबूत पारियों के कारण भारतीय टीम कई महत्वपूर्ण सीरीज जीती है। अगर भारत ने इंगलैंड में सीरीज जीतने है तो पुजारा का बेहतरीन प्रदर्शन करना बेहद जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News