क्यों धोनी हैं उनके सबसे खास दोस्त? कोहली ने इमोशनल होकर किया एक और बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 11:31 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टी20 विश्व कप में टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं। टूर्नामेंट में वह अब तक अपनी शानदार फॉर्म के चलते तीन अर्धशतकों के साथ कुल 246 रन बना चुके हैं। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 82 रनों की पारी के साथ एक अविश्वसनीय जीत भी दिलाई। हालांकि, हमें यह भी याद रखना होगा कि अपने करियर कि बुलंदियों को छू रहे कोहली इस साल की शुरूआत में अपनी फॉर्म से भी जूझ रहे थे, जिसके चलते वह काफी निराश भी थे। हाल ही में एशिया कप के दौरान पुराने रंग में लौटे कोहली ने अपने बुरे दौर का एक बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि जब इस साल उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी तो पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एकमात्र व्यक्ति थे, जिन्होंने उनसे पद छोड़ने के बाद बात की थी।

कोहली ने अब इसके बाद धोनी के बारे में एक और बड़ा खुलासा किया है। कोहली ने आरसीबी पॉडकास्ट पर बात करते हुए बताया कि क्यों धोनी उनके सबसे खास मित्र हैं? कोहली ने बताया कि जब वह बुरे दौर से गुजर रहे थे, तो धोनी ने उन्हें एक मैसेज किया था, जो उनके लिए काफी प्रेरणादायक रहा था।

PunjabKesari

कोहली ने पॉडकास्ट में कहा "एकमात्र व्यक्ति जो वास्तव में मेरे पास पहुंचा है वह एमएस धोनी है और मेरे लिए यह जानना एक ऐसा आशीर्वाद है कि मेरा उनके साथ इतना मजबूत बंधन और किसी ऐसे व्यक्ति के साथ इतना मजबूत रिश्ता है जो मुझसे इतना वरिष्ठ हो। हैं, यह एक दोस्ती है जो बहुत सारे आपसी सम्मान पर आधारित है।"

कोहली ने आगे धोनी के प्रेरणदायक मैसेज की बात की, जिसे पड़ने के बाद उन्हें एक जोरदार झटका लगा। उन्होंने कहा," मैसेज में धोनी लिखा था कि जब आपसे मजबूत होने की उम्मीद की जाती है और एक मजबूत व्यक्ति के रूप में देखा जाता है, तो लोग यह पूछना भूल जाते हैं कि आप कैसे हो। मैसेज पड़ कर मुझे एक झटका लगा। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरे पास धोनी हैं।"PunjabKesari

 

अपनी बुरे समय को याद करते हुए कोहली ने आगे कहा,"मुझे हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा गया है जो बहुत आत्मविश्वासी है, बहुत मानसिक रूप से मजबूत है और किसी भी स्थिति और परिस्थिति को सहन कर सकता है और हमें रास्ता दिखा सकता है। आपको कभी-कभाी कुछ कदम पीछे हटना होता है और समझना होता है कि आप अभी कैसे हो।"

गौर हो कि भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कोहली से उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं, प्रशंसकों की निगाहें एक बार फिर कोहली पर टिकी रहने वाली है। कोहली की भी कोशिश होगी कि वह अपने बल्ले का कमाल सेमीफाइनल में भी दिखाएं और भारत के फाइनल की टिकट पक्की करें। टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 9 नवंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड की बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News