WI v AUS : चोटिल हुए आरोन फिंच, ये खिलाड़ी करेगा वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी

7/20/2021 11:46:31 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच चोटिल होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया की पुरुष एकदिवसीय टीम की कप्तानी करने करते नजर आएंगे और वह चौथे विकेटकीपर कप्तान बनेंगे। टीम मंगलवार को तीन एक वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को कहा कि पिछले शुक्रवार को सेंट लूसिया में पांचवें टी20 में बल्लेबाजी करते हुए फिंच के घुटने में चोट लग गई थी और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनकी फिटनेस का आकलन दिन-प्रतिदिन के आधार पर किया जाएगा। 

विकेटकीपर-बल्लेबाज कैरी नियमित उप-कप्तान पैट कमिंस की अनुपस्थिति में कप्तानी संभालते हैं जो कैरेबियाई दौरे पर हैं। इससे पहले केवल तीन विकेटकीपरों ने ऑस्ट्रेलिया की पुरुष एकदिवसीय टीम की कप्तानी की है जिसमें एडम गिलक्रिस्ट (17 मैच), इयान हीली (8) और टिम पेन (5) शामिल हैं। इसी के साथ ही वह वनडे टीम की कप्तानी करने वाले 26वें खिलाड़ी हैं।

कैरी ने कहा, टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं जबकि आरोन ठीक हो रहे हैं। कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खेल में सबसे बड़े विशेषाधिकारों में से एक है और एक सम्मान जिसे प्राप्त करने के लिए मैं बेहद आभारी हूं। उन्होंने कहा, फिंची हमारे कप्तान हैं और जब वह पूरी तरह से फिट होंगे तो हम उनका खुले हाथों से स्वागत करेंगे, इसलिए अभी के लिए मुझे उम्मीद है कि मैं उनके उच्च मानकों पर भूमिका निभा सकता हूं।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस समूह का नेतृत्व करना एक बड़ी चुनौती है और जब तक मेरे पास अवसर है, मैं इसके लिए बहुत उत्सुक हूं। ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज 4-1 से हार गई थी और अब वह विरोधी टीम पर हर हाल में दबाव बनाना। दूसरा वनडे गुरुवार को और फाइनल मैच शनिवार को केंसिंग्टन ओवल में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static