Womens Asia Cup 2022 : भारत की यूएई पर बड़ी विजय, 104 रन से जीता मैच

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 05:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने यूनाइटेड अरब अमीरात को 104 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ ही भारत महिला एशिया कप 2022 में शीर्ष पर पहुंच गया है। जेमिमा रोड्रिग्स को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। भारत का अब अगला मैच 7 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 

भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जेमिमा रोड्रिग्स (नाबाद 75 रन) और दीप्ति शर्मा (64) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 5 विकेट पर 178 रन बनाते हुए विशाल लक्ष्य रखा। जेमिमा और दीप्ति के अलावा कोई दूसरी महिला खिलाड़ी 15 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई। छाया मुगल (कप्तान), माहिका गौर, ईशा रोहित ओझा, सुरक्षा कोट्टे ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी यूएई टीम की शुरूआत खराब रही और पांच रन पर ही तीन विकेट गंवा लिए। हालांकि चौथे विकेट के लिए भारतीय टीम को इंतजार करना पड़ा और 17.3 ओवर में खुशी शर्मा का विकेट गिरा। टीम अंत में चार विकेट के नुकसान पर 74 रन ही बना पाई और 104 रन से हार गई। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड ने 2 जबकि दयालन हेमलता ने एक विकेट झटका।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News