Women's T20 WC: साउथ अफ्रीका फाइनल में पहुंचा, रोमांचक मैच में इंग्लैंड को 6 रन से हराया

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 09:50 PM (IST)

केपटाउन: महिला टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने एक रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 6 रन से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। साउथ अफ्रीका ने 165 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना पाई। 

इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट ने 30 गेंदों में 34, जबकि सोफिया डंकले ने 16 गेंदों में 28 रन बनाए। ऐलिस कैपसी बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गई और एमी जोन्स मात्र 2 रनों पर ही विकेट गंवा बैठी। इसके बाद नेट साइवर-ब्रंट और हीदर नाइट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। हालांकि वे अंत तक टिक नहीं पाई, ब्रंट ने 34 गेंदों में 40 , जबकि नाइट ने 25 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। इसके बाद सोफी एक्लेस्टोन (1) और कैथरीन साइवर-ब्रंट (0) कुछ खास योगदान नहीं दे पाईं।
साउथ अफ्रीका की ओर अयाबोंगा खाका ने सर्वश्रेष्ठ 4 विकेट चटकाए।

साउथ अफ्रीका की पारी की बात करें तो उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट और तजमिन ब्रिट्स ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। वोल्वार्ड्ट ने 44 में 53, जबकि ब्रिट्स ने 55 गेंदों में 68 रनों की पारी खेली।

तीसरे नंबर की बल्लेबाज मरिजैन कप्प 13 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहीं। मध्यक्रम में क्लोए ट्रायॉन (3), नादिन डी क्लार्क (0) कुछ खास नहीं कर पाई। अंत में कप्तान सुने लुस ने नाबाद 3 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में इंग्लैंड की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने 3, जबकि लॉरेन बेल ने 1 विकेट हासिल की।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया पहले ही भारत को सेमीफाइनल में मात देकर फाइनल में जगह बना चुका है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप का फाइनल रविवार को खेला जाना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News