''यह हमारा दिन नहीं था'', महिला टी20 विश्व कप में हार के बाद पूर्व क्रिकेटर ने निकाला निष्कर्ष

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 12:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला टी20 विश्व कप में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 173 का लक्ष्य रखा। अच्छी लय में दिख रही कप्तान हरमनप्रीत कौर के दुर्भाग्यपूर्ण आउट होने के बाद भारत के लक्ष्य का पीछा करने की उम्मीदों को झटका लगा और टीम हार गई। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने महसूस किया कि यह भारत का दिन नहीं था। 

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इतना पास और अभी तक इतना दूर। हम इतने करीब पहुंच गए। ऐसा लग रहा था कि हम इस बार अंतिम बाधा को पार कर लेंगे और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देंगे। हमें जीत की गंध मिली, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। यह हमारा दिन नहीं था।' 

चोपड़ा ने कहा, 'सबसे पहले उन्होंने बहुत अधिक रन दिए। चलो निष्पक्ष रहें, अगर इतने रन नहीं बने होते तो भारत की संभावना बहुत उज्ज्वल होती क्योंकि 172 रन बहुत अधिक थे। अंतिम चार-पांच ओवरों में रनों की बारिश हुई। मेग लैनिंग ने आखिरी ओवरों में रुकने का नाम नहीं लिया।' 

हार के बावजूद चोपड़ा का मानना है कि जिस तरह से टीम इंडिया ने ताकतवर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ वापसी की, भारत के लिए गौरव के दिन बहुत दूर नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'जब 172 रन बनाए गए थे, तो ऐसा लग रहा था कि उनका पीछा नहीं किया जाएगा लेकिन हमारी लड़कियों ने शानदार संघर्ष किया। दोनों सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए और जब नंबर 3 पर आने वाली यास्तिका भाटिया भी आउट हो गईं, तो हरमनप्रीत कौर और जेमिमाह रोड्रिग्स एक साथ थे। 

उन्होंने कहा, 'जब तक वे दोनों खेल रही थी, वास्तव में जिस तरह से हरमनप्रीत कौर ने शुरुआत की, क्या हिटिंग थी, शानदार। यदि आप इस तरह खेलते हैं तो देर-सबेर हम इस फिनिश लाइन (आईसीसी ट्रॉफी जीत) को पार कर लेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि हम एक दिन सफल होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News