WPL 2023, RCB vs GG : बुधवार को दोनों टीमें को रहेगी अपनी पहली जीत की तलाश, जानिए संभावित प्लेइंग -11

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 09:50 PM (IST)

मुंबई: अपने-अपने पहले दो मुकाबलों में हार मिलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और गुजरात जायंट्स विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की पहली जीत की तलाश में बुधवार को एक-दूसरे का सामना करेंगे। अंक तालिका में चौथे नंबर पर विराजमान आरसीबी की गेंदबाजी तो अनुभवहीन है ही, बल्लेबाजों ने भी अब तक टीम को निराश किया है। मुंबई के खिलाफ सोमवार को हुए मुकाबले में कप्तान स्मृति मंधाना से लेकर मेघन शूट तक सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन कोई भी इसका लाभ नहीं ले सका। 

मुंबई का सामना करने से पहले स्मृति ने कहा था कि टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने के लिये ऊपरी क्रम के किसी बल्लेबाज को अंत तक क्रीज पर टिके रहना होगा। जायंट्स के विरुद्ध स्मृति यह जिम्मेदारी अपने हाथों में लेना चाहेंगी। आरसीबी के युवा गेंदबाज जहां अब तक महंगे साबित हुए हैं, वहीं अनुभवी गेंदबाजों को भी विकेट लेने में समस्या का सामना करना पड़ा है। अपनी पहली जीत की खोज में आरसीबी सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन की जगह हरफनमौला डेन वैन नीककर् को टीम में ला सकता है जो महत्वपूर्ण समय में विकेट चटकाने की क्षमता रखती हैं। 

दूसरी ओर, पहले मैच में कप्तान बेथ मूनी के चोटग्रस्त होने से जायंट्स को बड़ा झटका लगा। आरसीबी के खिलाफ मूनी के खेलने की कोई पुष्टि नहीं है और स्नेह राणा को ही जायंट्स की कमान संभालनी होगी। जायंट्स के लिये हालांकि किम गार्थ का प्रदर्शन अच्छा संकेत है। गार्थ ने यूपी वॉरियर्स के विरुद्ध रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट चटकाये थे, हालांकि ग्रेस हैरिस ने जायंट्स से जीत छीन ली थी। गार्थ को अन्य अनुभवी गेंदबाजों का साथ मिलने पर जायंट्स की टीम किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता रखती है। 

ब्राबोर्न स्टेडियम पर बल्लेबाजी अब तक आसान रही है, हालांकि दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है। आरसीबी को कप्तान स्मृति के अलावा निचले क्रम में हरफनमौला श्रेयंका पाटिल से कुछ रनों की उम्मीद होगी। श्रेयंका ने मुंबई के विरुद्ध 15 गेंद पर 23 रन बनाकर बेहतरीन आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया था। विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अब तक कोई बड़ा कारनामा नहीं किया है लेकिन वह जायंट्स की दमदार गेंदबाजी के सामने महत्वपूर्ण साबित हो सकती हैं।

जायंट्स के लिए हरलीन देओल और दयालन हेमलता ने बल्लेबाजी में अब तक दमखम दिखाया है। इन दोनों के अलावा एशली गाडर्नर और सोफिया डंकली भी आरसीबी की लचर गेंदबाजी को निशाना बनाकर अपनी लय में लौटना चाहेंगी। 

संभावित प्लेइंग-11

जायंट्स संभावित एकादश : सबभिनेनी मेघना, सोफिया डंकली, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एशले गाडर्नर, दयालन हेमलता, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, स्नेह राणा (कप्तान), किम गर्थ, मानसी जोशी, तनुजा कंवर। 

आरसीबी संभावित एकादश : स्मृति मंधाना (कप्तान), डेन वैन नीककर्, एलिस पेरी, दिशा कासत, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हीथर नाइट, कनिका आहूजा, मेगन शूट, श्रेयंका पाटिल, प्रीति बोस, रेणुका ठाकुर सिंह।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News