IND vs AUS, WTC Final : ट्रैविस हेड ने जिस बल्ले से जड़ा शतक उसे बाबर आजम ने दिया था गिफ्ट!

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 06:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने लंदन के द ओवल में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। हालांकि हेड और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से जुड़ी एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसने प्रशंसकों को संश्य में डाल दिया है। 

क्लिप में बाबर को 2021-22 के पाकिस्तान दौरे के दौरान हेड को अपना एक बैट गिफ्ट करते हुए देखा जा सकता है। क्लिप के वायरल होने के बाद कई प्रशंसकों की राय थी कि यह वही बल्ला था जिसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ खिलाफ इस्तेमाल किया और इसे बाबर द्वारा उपहार में दिया था। 

मैच के बारे में बात करें तो डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा और मारनस लाबुशाने को 76 रनों पर आउट करने के बाद पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया एक अनिश्चित स्थिति में थी। हालांकि हेड ने उन्हें इससे बाहर निकालते हुए स्टीव स्मिथ के साथ 285 रन की शानदार साझेदारी कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की उम्मीदें मजबूत की। 

दक्षिणपूर्वी ने 93.67 की स्ट्राइक रेट से अपनी 174 गेंदों की 163 रनों की पारी में 25 चौके और एक छक्के सहित आक्रामक पारी खेली। दूसरी और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को और आगे बढ़ाया और 268 गेंदों की 121 रनों की पारी में 19 चौके लगाए। स्मिथ ने भी एक प्रभावशाली उपलब्धि हासिल की क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ अपना 9वां शतक लगाया जो दोनों के बीच एक खिलाड़ी द्वारा संयुक्त रूप से दूसरा सबसे बड़ा शतक था। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन 469 रन पर पहली पारी समाप्त की। इस बीच मोहम्मद सिराज ने अपने 28.3 ओवरों में 3.78 की इकॉनमी से 108 रनों पर 4 विकेट लिए जबकि शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। दूसरी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना दबदबा बढ़ाया क्योंकि गेंदबाजी आक्रमण ने शुरुआती झटकों को भुनाने के लिए मिलकर काम किया। भारत को कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के क्रमशः 15, 13, 14 और 14 रन के स्कोर पर आउट किया। नीचले क्रम में रवींद्र जडेजा ने 51 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था, जिसके बाद नाथन लायन ने उन्हें पवेलियन भेजा। तीसरे दिन भी रहाणे और ठाकुर ने भारत के लिए कुछ रन बनाए और शतकीय साझेदारी करते हुए लंच तक 6 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News