WTC Final 2023 : क्या टीम इंडिया का 'Old' मिडिल ऑर्डर खेल सकता है नए जमाने का खेल?

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 04:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाना है और भारतीय टीम में खिलाड़ीयों को लेकर अटकले बनी हुई है। इसी दौरान भारत की टेस्ट मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी, हाल के दिनों में पंत, अय्यर और जडेजा की जवाबी आक्रमण शैली पर टिकी हुई है। जब्की पंत और अय्यर की गैर मौजूदगी में पुजारा, कोहली और रहाणे पर निर्भर है और वे किस तरह अपनी गति बढ़ाते और लक्ष्य सेट करते है ये देखना बाकी है। 

भारत का टेस्ट मिडिल ऑर्डर संकट में खड़ा है। चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे अपने 30 की उम्र के मध्य में हैं और यह साबित करने के लिए बल्लेबाजी कर रहे हैं कि उनके पास कड़ी चुनौतियों के बीच भारत की बल्लेबाजी को आगे बढ़ाने के लिए पर्याप्त ताकत है। और लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल उनकी तैयारी का प्रमुख संकेतक होगा। 18 महीनों में, पुजारा और रहाणे भारत की बल्लेबाजी के मुख्य आधार के रूप में बाहर होने से लेकर घरेलू पीस के माध्यम से वापस अपना रास्ता बनाने में लगे हुए हैं, जबकि कोहली यह साबित करने की कोशिश कर रहे है कि वह अभी भी टेस्ट मैचों पर एक निश्चित प्रभाव डाल सकते है।

PunjabKesari

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को भविष्य के लिए  मिडिल ऑर्डर के स्तंभ के रूप में बताया है। द्रविड़ को उस पूल के निर्माण की उम्मीद थी जिसे उन्होंने नवंबर 2021 में सीनियर टीम के साथ कार्यभार संभालने से पहले भारत के विकासात्मक पक्षों के प्रमुख के रूप में बनाया था। कोई वास्तव में उन्हें दोष नहीं दे सकता था। इसके लिए, पंत 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे से शुरू होने वाले मध्य क्रम में एक अप्रतिरोध्य शक्ति बनने के लिए तेजी से बढ़े। अय्यर ने भी मुश्किल परिस्थितियों में अहम पारियां खेलकर अच्छी शुरुआत की।

 

WTC फाइनल के लिए भारतीय स्कवॉड 
रोहित शर्मा (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, इशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, उमेश यादव।

स्टैंडबाय खिलाड़ी : यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया स्कवॉड 
पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News