WTC फाइनल के लिए कोहली लंदन पहुंचे, फैंस के साथ साझा की सेल्फी, ऐसे हैं दिग्गज के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आंकड़े

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 05:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून को लंदन के ओवल में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की तैयारी के लिए लंदन पहुंच गए हैं। कोहली के साथ कई भारतीय टीम के खिलाड़ी जिनकी टीमें आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में आगे नहीं बढ़ पाईं हैं, वह भी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले अभ्यास के लिए इंग्लैंड पहुंच गए हैं।

कोहली ने शुक्रवार, 26 मई को एक सेल्फी साझा की, जिसमें उन्हें मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने मैचिंग कैप और स्पेक्स के साथ ब्लैक टीशर्ट और ब्लू जैकेट पहनी है। कोहली इंग्लैंड में समय बिताना पसंद करते हैं और अक्सर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ छुट्टियां मनाने वहां जाते हैं।

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले विराट कोहली अपनी शीर्ष फॉर्म में हैं। आईपीएल 2023 में कोहली ने बैक-टू-बैक शतक हिट किए और 14 मैचों में 639 रन बनाए, जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। कोहली अब टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे और और दस वर्षों के बाद भारत को एक बार फिर आईसीसी खिताब दिलाना चाहेंगे। भारत ने आखिरी बार आईसीस ट्रॉफी एमएस धोनी की कप्तानी में जीती थी। साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम करने के लिए भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराया था।

इंग्लैंड में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली के आंकड़े

कोहली ने हाल ही में भारत के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के अपने दृढ़ संकल्प के बारे में जिक्र किया था। कोहली ने जियोसिनेमा से कहा, "मेरे लिए, यह फैंसी शॉट खेलने और अपना विकेट फेंकने के बारे में नहीं है। हमें आईपीएल के बाद टेस्ट क्रिकेट मिला है, हमें अपनी तकनीक पर खरा उतरना होगा।"

कोहली ने इंग्लैंड में 16 टेस्ट में 1,033 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा, कोहली ने अपने टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाए हैं, जिसमें 24 मैचों में 1,979 रन हैं, जिसमें आठ शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं।


डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (wk)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी

रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News