जोखिम से जुड़े सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने होंगे खिलाड़ियों को

5/21/2020 8:00:15 PM

नयी दिल्ली, 21 मई (भाषा) भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने गुरुवार को खुलासा किया कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए उसके देश भर के केंद्रों में अभ्यास शुरू करने वाले खिलाड़ियों को इससे जुड़े ‘जोखिम’ को स्वीकार करते हुए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने होंगे।
लॉकडाउन दिशानिर्देशों में छूट मिलने के बाद अभ्यास शुरू करने के लिये मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करते हुए साइ ने सहमति पत्र भी दिये हैं जिन्हें खिलाड़ियों और राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को एसओपी के तहत भरना होगा।
इस फार्म में खिलाड़ियों को यह स्वीकार करना होगा कि वे समझते हैं कि साइ महामारी के बीच अभ्यास शुरू करने से जुड़े जोखिमों के पूर्ण उन्मूलन की गारंटी नहीं दे सकता।
फार्म में कहा गया है, ‘‘मैं कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति में अभ्यास फिर से शुरू करने से जुड़े जोखिमों को स्वीकार करता हूं। ’’
साइ ने कहा कि सहमति पत्र पर हस्ताक्षर प्रत्येक केंद्र पर नियुक्त कोविड-19 कार्यबल की निगरानी में किये जाएंगे। यह कार्यबल सभी प्रशिक्षुओं और स्टाफ के मार्गदर्शन के लिये गठित किया गया है।
एसओपी ने कहा, ‘‘कार्यबल यह सुनिश्चित करेगा कि प्रत्येक खिलाड़ी हस्ताक्षर सहमति फार्म उन्हें उपलब्ध कराये जिसमें वर्तमान परिस्थितियों में अभ्यास से जुड़ी सीमाओं और जोखिमों की जानकारी और सहमति होगी। ’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


Edited By

PTI News Agency

Related News